बरेली: 76 फीसदी नाले साफ कराने का दावा फिर भी कई इलाकों में जलभराव

उफना रहे चोक नाले, लोग परेशानी झेल रहे

बरेली: 76 फीसदी नाले साफ कराने का दावा फिर भी कई इलाकों में जलभराव

बरेली, अमृत विचार। नगर निगम 76 फीसदी नालों की सफाई कराने का दावा कर रहा है, लेकिन बारिश में चोक नाले उफना रहे हैं। लोगों को जलभराव से जूझना पड़ रहा है। सुभाष पुलिया समेत कई स्थानों पर पानी भरा हुआ है।

शहर में छोटे बड़े 228 नाले हैं। नगर निगम के अनुसार 175 नालों की सफाई हो चुकी है, लेकिन जमीनी सच्चाई इससे इतर है। आवास विकास, सुभाष नगर, मलूकपुर, जगतपुर, पीलीभीत बाईपास आदि स्थानों पर नाले चोक हैं। इन स्थानों पर तीन दिन से जलभराव की समस्या है। इस वजह से हल्की बारिश में ही जलभराव हो रहा है।

सुभाष नगर पुलिया: सीसी रोड पर 76 लाख फूंके फिर भी जलभराव
जलभराव की समस्या दूर करने के लिए दिसंबर 2023 में सुभाषनगर पुलिया के नीचे सीसी रोड पर 76 लाख रुपये खर्च किए गए, लेकिन डेढ़ महीने बाद ही सड़क उखड़ने लगी। शनिवार को हुई बारिश के बाद से यहां जलभराव है। जहां से आने जाने में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ठेकेदार पर जुर्माना लगाया जा चुका है। फिलहाल, अब यह सड़क नाथ कॉरिडोर से बनाई जानी है।

जर्जर सड़कों पर हिचकोले खा रहे लोग
शहर में कई स्थानों पर सड़कें बदहाल हैं। सफर के दौरान इन सड़कों पर लोग हिचकोले खा रहे हैं। चौपुला पुल के नीचे सड़क काफी खराब है। बारिश के बाद यहां गड्ढे और गहरे हो गए हैं। नर्सरी रोड को जाने वाली सड़क जर्जर है। 60 करोड़ की धनराशि से शहर में सड़क, नाली, नाला का काम एक वर्ष से अटका है। वर्क आर्डर न जारी होने के कारण कई जगहों पर सड़क निर्माण भी नहीं हो पा रहा है। नगर निगम का निर्माण विभाग टेंडर खोलने में व्यस्त है। धरातल पर काम हो या नहीं, इससे कोई सरोकार नहीं है।

ये भी पढे़ं- बरेली: शराबी पति ने महिला को बांधकर पीटा, पड़ोसियों ने कराया मुक्त, जानें मामला