हरदोई : आखिर भड़क ही गया उपभोक्ताओं का गुस्सा

थाना दिवस में भी नहीं मिला न्याय, ग्रामीणों ने घेराव पावर हाउस 

हरदोई : आखिर भड़क ही गया उपभोक्ताओं का गुस्सा

हरदोई, अमृत विचार। तीन महीने से बिजली व्यवस्था दुरुस्त न होने से ग्रामीणों ने पावर हाउस का घेराव किया। गांव की जर्जर लाइन आए दिन खराब होती रहती है। लाइन जर्जर होने के कारण कई बार गांव में आग भी लग चुकी है। गांव वाले जब जेई से लाइन बदलवाने को कहते हैं तब वह रुपये की मांग करते हैं। विभाग की लापरवाही से आजिज ग्रामीण थाना दिवस में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे, वहां भी उन्हें टरका दिया, जिस पर उनका गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पावर हाउस का घेराव कर लिया। ग्रामीणों की भीड़ देख जेई मौके से भाग गए। 

थाना माधौगंज क्षेत्र अंतर्गत चोखेपुरवा की लाइन काफी जर्जर हो चुकी है। पुराने तारों के आपस में टकरा जाने से निकली चिंगारी से कई बार लोगों के घरों में आग लग गई। जरा सी हवा चलने पर गांव की बिजली ठप हो जाती है यह समस्या एक-दो दिनों से नहीं बल्कि तीन महीनों से आ रही है। भीषण गर्मी में लोग जब बिलबिलाकर उता गए तब उनका धैर्य जवाब दे गया। शनिवार को दर्जनों महिला-पुरुष थाना दिवस पर अपनी फरियाद लेकर गए, लेकिन वहां इसी थाने से संबंधित मामला न बताकर टकरा दिया गया, जिस पर गांव वाले माधौगंज पावर हाउस पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने पावर हाउस का घेराव कर लिया।

ग्रामीणों का आता देख जेई मौके से भाग खड़े हुए। पावर हाउस पर पहुंचे गांव के रामपाल, विजय शंकर, रामशंकर, रामश्री तथा उमा ने बताया कि गांव की लाइन बहुत ही जर्जर है, जरा सी हवा में तार टूट कर उनके घरों में गिर जाते हैं, जिससे कई बार उनके घरों में आग लग चुकी है। जर्जर लाइन होने की वजह से कभी भी बिजली सही नहीं आती है। ज्यादातर बिजली खराब ही रहती है। लाइनमैन जब गांव वालों पैसे इकट्ठा देकर देते हैं, तब वह जैसे-तैसे जर्जर तारों को जोड़ कर काम चला जाता है। गांव के लोगों ने कई बार जेई से तार बदलवाने को कहा कि इसके बदले 20 हजार रुपये की मांग करते हैं।

गांव वालों ने यह भी कहा कि फोन कर वह जेई को गांव की बदहाल बिजली व्यवस्था को बताने का प्रयास करते हैं, लेकिन वह  कभी फोन नहीं उठाते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि यदि शीघ्र ही उनकी समस्या का निदान न हुआ तो वह जिला मुख्यालय पर अपनी फरियाद करेंगे जाकर। इस संबंध में जब जेई से बात करने का प्रयास किया गया, तब उनका फोन रिसीव ही नहीं हुआ। 

 

यह भी पढ़ें:- पुलिस आयुक्त ने संभाला चार्ज : शहर की यातायात व्यवस्था और पुलिसिंग पर प्राथमिकता

ताजा समाचार

Auraiya: अग्निशमन विभाग में तैनात कांस्टेबल ने युवती को दिया शादी का झांसा, किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर कराया गर्भपात, आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज
पीलीभीत: धूमधाम से निकाली जगन्नाथ रथयात्रा, अघोरी और भूत प्रेतों का अखाड़ा देखने को उमड़ी भीड़
अयोध्या: भाई बलराम और बहन सुभद्रा के साथ नगर भ्रमण पर निकले भगवान जगन्नाथ, भक्तों में रथ खींचने की रही होड़
लखीमपुर खीरी: सेठी हत्याकांड का खुलासा...उधार के रुपये मांगने पर की गई थी व्यापारी की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार
सपा विधायक पूजा पाल के उमरपुर नींवा गांव पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य, नर्मदेश्वर शिव मंदि का किया लोकार्पण
पीलीभीत: कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचा मगरमच्छ तो मच गया हड़कंप, वनकर्मियों ने किया रेस्क्यू