अयोध्या विकास प्राधिकरण ने चौड़ीकरण में प्रभावित व्यापारियों को दी भारी छूट

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने चौड़ीकरण में प्रभावित व्यापारियों को दी भारी छूट

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या में बीजेपी की हार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा की गई समीक्षा के बाद राम मंदिर निर्माण में चौड़ीकरण में प्रभावित हुवे दुकानदारों को भारी छूट देने का फैसला अयोध्या विकास प्राधिकरण ने लिया है। 

अयोध्या के विकास के लिए विकास प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक बुलाई गई। जिसमें वित्तीय वर्ष 2024- 25 में लगभग 200 करोड रुपए से प्राधिकरण क्षेत्र का विकास करेगा। राम पथ, भक्ति पथ जन्मभूमि पथों के चौड़ीकरण के विस्थापित दुकानदारों को प्राधिकरण द्वारा निर्मित कर पार्किंग कौशलेश कुंज अमानीगंज टेढ़ी बाजार पूर्वी एवं टेढ़ी बाजार पश्चिम में दुकान की गई है। आवंटित दुकानों के मूल्य में 30% छूट व 20 वर्षों के लिए ब्याज मुक्त किस्त पर दुकान आवंटित करने का निर्णय लिया गया l

अयोध्या विकास प्राधिकरण के द्वारा जारी की गई 20 सूत्रीय एफिडेविट के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की गईं जिस पर अयोध्या विकाश प्राधिकरण कड़ी फटकार मिली थी। आननफानन में सभी चौड़ीकरण में प्रभावित हुवे दुकानदारों को बीते दिनों काल कर विना शर्त पर दुकान आवंटन कर कब्जा प्रमाण पत्र दे दिया था और व्यापारियों ने अपना ताला भी लगा लिया था। पर उन्होंने दुकान के दामो को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की थी। जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद 30 प्रतिशत की भारी छूट के साथ साथ 20 वर्षों में व्यापारी बिना ब्याज के ही दुकानों की रकम जमा करने में भी राहत दी है। 

ये भी पढ़ें -सरकार ने धारा 370 समाप्त कर डॉ. मुखर्जी के सपनों को किया साकार :जिलाध्यक्ष