IND vs BAN : रोहित शर्मा ने कहा- हमने मैदान पर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया

IND vs BAN : रोहित शर्मा ने कहा- हमने मैदान पर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया

एंटीगा। भारतीय टीम क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा खिलाड़ियों ने मैदान पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बेहतरीन खेल दिखाया जैसे कि उनसे उम्मीद थी। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद रोहित ने कहा, मैं काफी लंबे समय से इस पर अपनी राय रखते आया हूं। हमने आज परिस्थितियों को बहुत बेहतर ढंग से परखा। गेंद और बल्ले दोनों के साथ ही हमारी रणनीति सफल हुई। कुल मिलाकर यह बहुत बढ़िया टीम प्रयास था। हमें मैदान में उतर कर उसी तरह का खेल खेलना है, जो हमसे उम्मीद की जाती है। 

उन्होंने कहा, हर बल्लेबाज को अपनी भूमिका होती है। आज सिर्फ एक बल्लेबाज ने ही अर्धशतक लगाया, लेकिन इसके बावजूद हम 196 स्कोर तक पहुंच गए। मुझे नहीं लगता कि टी-20 में यह मायने रखता है कि आप कितने अर्धशतक या शतक लगा रहे हैं बल्कि यह अधिक जरूरी है कि आप विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में कितने सफल हैं। 

उन्होंने कहा, मैंने पिछले मैच के बारे में भी कहा था कि सूर्या के साथ उनकी साझेदारी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण थी और उस साझेदारी की बदौलत हम अच्छी स्थिति में पहुंच गए थे। हमें हार्दिक की क्षमता का पता है। आज उन्होंने इस बात की मिसाल पेश की कि वह बल्ले के साथ क्या कमाल दिखा सकते हैं। अगर वह ऐसे ही अपना खेल जारी रखेंगे तो हम बहुत अच्छी स्थिति में पहुंच जाएंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा, “इंटेंट के साथ बल्लेबाजी करना अहम है। भारत आठ बल्लेबाजो के साथ खेल रहा है और आठ नंबर पर बल्लेबाजी विकल्प के रूप में भारत के पास रवींद् जडेजा हैं। इससे भारत के शीर्षक्रम को छूट के साथ बल्लेबाजी करना का अवसर मिला है। कुंबले ने कहा, अगर आप इनके आउट होने का तरीक़ा देखेंगे तो भले ही आप उससे सहमत ना हों लेकिन टी-20 क्रिकेट यही है। इस प्रारूप में इसी तरह की बल्लेबाजी की जानी चाहिए। अगर आप पंत को भी देखें तो वह एक छक्का और एक चौका लगा चुके थे लेकिन इसके बाद भी वह रिवर्स स्वीप खेलने गए।

ये भी पढे़ं : T20 World Cup 2024 : सेमीफाइनल की जंग हुई दिलचस्प, भारतीय टीम को आखिरी मैच जीतना बेहद जरूरी...आस्ट्रेलिया के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला