लखीमपुर-खीरी: बांकेगंज चौकी इंचार्ज और भीरा का सिपाही निलंबित, अभद्रता करने और रिश्वत लेने का आरोप

लखीमपुर-खीरी: बांकेगंज चौकी इंचार्ज और भीरा का सिपाही निलंबित, अभद्रता करने और रिश्वत लेने का आरोप

DEMO IMAGE

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बांकेगंज चौकी इंचार्ज कृष्ण पाल सिंह और थाना भीरा के एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। लोकसभा चुनाव के दौरान चौकी इंचार्ज पर पीड़ितों से अभद्रता करने के आरोप लगे थे। वहीं सिपाही पर 20 हजार रुपये रिश्वत लेने के आरोप पर कार्रवाई की गई है। 

बांकेगंज चौकी इंचार्ज कृष्ण पाल सिंह लोकसभा चुनाव के दौरान काफी चर्चा में रहे। उन पर चौकी पर आने वाले पीड़ित पुरुष और महिलाओं से अभद्रता करने के कई बार आरोप लगे थे। इससे वह एसपी के निशाने पर थे। इधर दो दिन पहले थाना भीरा क्षेत्र में पुलिस ने घर की पटाई करने के लिए अपने खेत से मिट्टी निकालकर ले जा रहे एक युवक और उसके दो बेटों को पकड़कर हवालात में बंद कर दिया था। 

बाद में उससे 20 हजार रुपये ले लिए थे। इसके बाद तीनों को ट्रैक्टर-डनलप समेत छोड़ा था। पीड़ित ने मामले की शिकायत पलिया विधायक रोमी साहनी से की थी। विधायक ने थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी को जमकर खरीखोटी सुनाई थी और पूरे मामले की शिकायत पुलिस अफसरों से करने की बात कही थी। विधायक व एसअो के बीच हुई वार्ता का एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मामले को गंभीरता से लेकर जांच पलिया सीअो यादवेंद्र यादव को सौंपी थी। जांच मिलने के बाद सीओ ने पीड़ित के बयान दर्ज करने के अलावा सिपाहियों से भी पूछताछ की थी। सीओ यादवेंद्र ने बताया कि प्रथम दृष्टया भीरा थाने पर तैनात सिपाही संजय और एक होमगार्ड दोषी पाए गए। सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।

होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए कमांडेंट को पत्र लिखा गया है। इसके अलावा जांच चल रही है। आगे जो भी तथ्य सामने आएंगे, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर एसपी गणेश प्रसाद साहा ने चौकी इंचार्ज बांकेगंज के निलंबन की पुष्टि की है। एसआई पवन प्रताप सिंह को चौकी बांकेगंज का प्रभारी बनाया है। 

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: युकां ने नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन