बरेली: रोहिलखंड मेडिकल काॅलेज में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

बरेली: रोहिलखंड मेडिकल काॅलेज में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

बरेली, अमृत विचार : बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज के झंडा मैदान में बारिश के बीच लोगों ने खुद को स्वस्थ रखने के लिए योगासन किया। प्रति कुलाधिपति डाॅ. अशोक कुमार अग्रवाल ने गायत्री मंत्र से कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि योग दिवस की थीम स्वयं और समाज के लिए योग, योगाभ्यास के दोहरे फायदों पर जोर देता है। इसमें व्यक्तिगत कल्याण को बढ़ाना और बड़े पैमाने पर समाज में सुधार करना है। उन्होंने अलग-अलग योगासन कराते हुए इसके फायदे भी गिनाए।

उन्होंने बताया कि आज की भाग दौड़ भरी दिनचर्या में अगर हम अपने पूरे दिन से एक घंटा योग को देते हैं तो इसमें वह शक्ति है, जिससे हम खुद से जुड़कर शरीर को पहचानने लगते हैं। इससे हम मानसिक और शारीरिक तनाव से मुक्त हो जाते हैं। डाॅ. विदिना, डॉ. नीतू और छात्र-छात्राओं ने सामूहिक योग नृत्य किया। 

इस दौरान यूनिवर्सिटी की प्रति कुलपति डाॅ. किरण अग्रवाल, कुलसचिव डाॅ. सुशील कुमार ठाकुर, परीक्षा नियंत्रक डाॅ. एचके प्रेमी, रोहिलखंड मेडिकल काॅलेज के प्राधानाचार्य डाॅ. दिग्विजय सिंह, इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंस के प्रधानाचार्य डाॅ. सत्यजीत नायक, वरिष्ठ कैंसर सर्जन डाॅ. अर्जुन अग्रवाल, डाॅ. चीना गर्ग, डाॅ. मधुसूदन आस्टेकर, डाॅ. शिवलिंगेश केके, प्रशासनिक अधिकारी डेंटल काॅलेज चन्द्रशेखर कांडपाल, वरिष्ठ प्रशानिक अधिकारी तसलीम खान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- International Yoga Day: एडीजी समेत पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया योग