शारदा और बनबसा बैराज से छोड़ा गया 56275 क्यूसेक पानी, सीतापुर में नदियों का बढ़ा जलस्तर 

शारदा और बनबसा बैराज से छोड़ा गया 56275 क्यूसेक पानी, सीतापुर में नदियों का बढ़ा जलस्तर 

सीतापुर,अमृत विचार। विकासखंड रेउसा इलाके में लगातार बारिश और बैराजों से डिस्चार्ज किए जा रहे पानी से गांजरीय क्षेत्र में घाघरा और शारदा नदियों में जलस्तर अनवरत बढ़ता जा रहा। नदियों का बढ़ता जलस्तर देख किनारे के इलाके में रहने वाले लोग परेशान हैं। शारदा और घाघरा बैराजों से करीब 56275 क्यूसेक पानी नदियों में छोड़ा गया है। 
         
शुक्रवार देर शाम जिले के सीमवर्ती बैराजों में शारदा बैराज से 16,200 क्यूसेक और बनबसा बैराज से 40075 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया है। ग्रामीणों की मानें तो नदियों का पानी लगातार बढ़ रहा है। उनका कहना है कि हम लोग सुरक्षित स्थानों को चिन्हित कर रहे हैं। क्षेत्र के दुर्गापुरवा, पासिनपुरवा, निर्मलपुरवा, गवढी बजहा गांवों के समीप नदियों का पानी अधिक नजर आ रहा। लगातार बारिश से सहमे हुए लोग ऊंचे स्थान की तरफ जाने की कोशिश में लगे हैं। 

लोगों का कहना है कि बारिश से नदी नाले पहले ही उफना चुके हैं, ऐसे में बैराजों से लगातार डिस्चार्ज पानी से किसी भी समय बड़ी मुसीबत आ सकती है। बढ़ते जलस्तर पर उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी नजर बनाए हैं और निरंतर स्थिति का जायजा लेने पहुंच रहे है। सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता विशाल पोरवाल ने बताया कि ग्राम गवढी बजहा, निर्मल पुरवा के पास कटान रोकने का काम किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें -अयोध्या के स्कूली बच्चों और प्रधानाध्यापिका का डांस वीडियो वायरल, छात्रों को कराई ये एक्टिविटी