Kanpur News: कारखाना संचालक की गोली मारकर की थी हत्या...दो को उम्रकैद, साक्ष्यों के अभाव में दो आरोपी बरी

कानपुर में कारखाना संचालक की हत्या में दो को उम्रकैद

Kanpur News: कारखाना संचालक की गोली मारकर की थी हत्या...दो को उम्रकैद, साक्ष्यों के अभाव में दो आरोपी बरी

कानपुर, अमृत विचार। कर्नलगंज में कतरन कारखाना संचालक की गोली मार कर हत्या करने के मामले में कोर्ट ने दो आरोपियों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साक्ष्यों के अभाव में दो आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया। हत्यारों ने वर्ष 2015 में घटना को अंजाम दिया था।  
कर्नलगंज निवासी फैयाज हुसैन के मुताबिक बजरिया निवासी नसीर उर्फ लाल बादशाह उसके बड़े भाई कतरन कारखाना संचालक सरफराज हुसैन उर्फ मुन्ने से आए दिन पैसों की मांग करता था। जिसकी शिकायत सरफराज ने कर्नलगंज थाने में की थी। पुलिस ने रंगदारी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी नसीर को जेल भेजा था।

जिसके बाद से नसीर सरफराज से खुन्नस रखने लगा था। फैयाज ने बताया कि 18 अप्रैल 2015 को वह, भाई सरफराज व एक महिला लाजों घर के नीचे स्थित कारखाने में काम कर रहे थे। इसी दौरान नसीर अपने एलनगंज निवासी साथी तफसीर व हीरामन का पुरवा निवासी मो. समी उर्फ पापे के साथ आया और गोली मारकर सरफराज की हत्या कर दी।

फैयाज ने नसीर, तफसीर, समी, नूर आलम व मो. नईम के खिलाफ कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपी नईम की पत्रावली अलग कर दी गई थी, जबकि अन्य आरोपियों की सुनवाई एडीजे-1 राजेश चौधरी की कोर्ट में चल रही थी।

एडीजीसी प्रदीप साहू ने बताया कि मामले में अभियोजन की ओर से 12 गवाह पेश किए गए थे। कोर्ट ने नसीर व तफसीर को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास व 22-22 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई, जबकि नूर आलम व मो. समी को साक्ष्यों के अभाव में दोषमुक्त करार दिया।

ये भी पढ़ें- Kanpur Murder: छत पर सोता रहा पिता, नीचे बेटे की हो गई हत्या...घर के करीबी पर वारदात का शक

ताजा समाचार

Farrukhabad: दुकानदार ने किसान को दे दिया मक्का का नकली बीज, भुट्टा न आने पर अन्नदाता के परिवार के सामने रोटी के लाले
Chess : आर प्रज्ञाननंदा और डी गुकेश टाईब्रेकर में हारे, फैबियानो कारूआना ने जीता खिताब
अंबेडकरनगर: खून से लथपथ मिला युवक का शव, परिजनों ने कहा- गोली मारकर की गई है हत्या
LU Admission 2024-25: विदेशी छात्रों की बढ़ी संख्या, इस बार भी 76 देशों से 1800 आवेदन आये, विश्वविद्यालय देगा इन छात्रों को बेहतर सुविधा
बरेली: SSP की एक और कार्रवाई, हत्यारोपी को गिरफ्तार नहीं करने पर दरोगा निलंबित
अमेठी: पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार ने अवैध पिस्टल से गोली मारकर किया सुसाइड