बरेली: बहेड़ी में तीन सौ करोड़ की लागत से तैयार हो रही चीनी मिल

मिल खुलने से करीब पांच सौ लोगों को मिलेगा रोजगार

बरेली: बहेड़ी में तीन सौ करोड़ की लागत से तैयार हो रही चीनी मिल

सुरेश पाण्डेय/बरेली, अमृत विचार। बहेड़ी के बहादुरपुर गांव में तीन सौ करोड़ रुपये की लागत से चीनी मिल बनकर तैयार हो रही है। इस मिल के बनने से किसानों को फायदा होगा और करीब 500 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। चीनी मिल के मालिक का कहना है कि दिसंबर से ट्रायल शुरू कर दिया जाएगा।

त्रिवटीनाथ शुगर एंड केमिकल कंपनी के मालिक बरेली के अश्विनी अग्रवाल ने बताया कि चीनी मिल जिस गांव में लगाई जा रही है, वह बहेड़ी और पीलीभीत की सीमा पर है। मिल की चारदीवारी बन गई है। अन्य निर्माण भी चल रहा है। मिल के लिए महाप्रबंधकों की भी तैनाती हो गई है। सरकार ने लाइसेंस दे दिया है और इसे जल्द शुरू किया जाएगा। मिल की क्षमता 25 हजार क्विवंटल गन्ना प्रतिदिन पेराई की होगी। इसके विस्तार के बाद इसे 50 हजार क्विंटल किया जा सकेगा

7.5 किमी दायरे के किसानों का गन्ना आएगा मिल में
मिल में करीब 7.5 किलोमीटर के किसानों का गन्ना आएगा। नई मिल खुलने से पीलीभीत के किसान भी गन्ना ला सकेंगे। मिल शुरू होने से प्रत्यक्ष रूप से लगभग 500 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसमें तकनीकी कर्मचारियों सहित अन्य को नौकरी का अवसर मिलेगा। इसके अलावा मिल के आसपास दुकानें खुलने से लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से भी रोजगार मिलेगा।

जिला गन्ना अधिकारी पीएन सिंह ने बताया कि नई मिल खुल रही है। वहां काम चल रहा है। अभी बारिश शुरू होगी तो तीन चार महीने तक काम में सुस्ती आएगी। मिल अगले साल फरवरी-मार्च तक शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें- बरेली: मौसम का बदला मिजाज, आंधी-पानी से गर्मी से मिली राहत

ताजा समाचार