प्रतापगढ़: पशुशेड निर्माण घोटाले में कमिश्नर ने मांगा जवाब, जिम्मेदार मौन

प्रतापगढ़: पशुशेड निर्माण घोटाले में कमिश्नर ने मांगा जवाब, जिम्मेदार मौन

बाबागंज/प्रतापगढ़, अमृत विचार। सरकार जनता को लाभान्वित करने के लिए भले ही बेहतर योजनाओं को लागू कर दे लेकिन अगर उसका क्रियान्वयन करने वाले ही बेपरवाह हो जाएं तो सब बेकार है। जिले में ऐसा ही एक मामला बाबागंज ब्लाक में सामने आया है। जहां मनरेगा में भ्रष्टाचार की ग्रामीणों द्बारा लगातार शासन स्तर पर शिकायत की गई। भ्रष्टाचार का खुलासा होने के डर से उसकी स्थानीय स्तर पर जांच नहीं की गई। अब एक पशुशेड के घोटाले में हुई शिकायत के मामले में जांच अधिकारी हीलाहवाली कर रहे हैं। हालांकि जिम्मेदार दो दिन बाद जांच का दावा कर रहे हैं।

बाबागंज विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत झींगुर के रहने वाले  विनोद मिश्र पुत्र सुखनंदन ने 24 मई को मंडलायुक्त प्रयागराज को एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें बताया गया कि ग्राम पंचायत झींगुर के मजरा वालेडीहा में सुधा देवी के नाम से बनाये गए पशुशेड निर्माण में घोटाला किया गया है। शिकायती पत्र में आरोप लगाया गया कि जिस स्थान पर पशुशेड निर्माण दिखाया गया है,उस स्थान पर कुछ बना ही नहीं है। 
रोजगार सेवक सुशील मौर्य द्वारा फर्जी तरीके से जियो टैगिंग की गई है। इसके अलावा तकनीकी सहायक द्वारा फर्जी एमबी करके, पंचायत सचिव एवं ग्राम प्रधान की मिलीभगत से धन का गबन किया गया है। 

मामले को गंभीरता से लेते हुए मंडलायुक्त प्रयागराज ने जिलाधिकारी प्रतापगढ़ को जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद जिलाधिकारी संजीव रंजन ने 12 जून को मामले की जांच के आदेश दिए। पशुशेड के घोटाले की जांच के लिए तत्काल प्रभाव से जांच कमेटी बनाई गई। आरोपों की जांच कर तीन दिन के अन्दर आख्या मांगी गई थी। खास बात यह है कि इतने दिन बीतने के बाद भी मामला ठंडे बस्ते में पड़ा है। 

2 दिन के अन्दर हो जाएगी जांच 
बाबागंज ब्लाक अंतर्गत पशुशेड घोटाले की जांच के लिए मुझे जांच अधिकारी नामित किया गया है। संचारी रोग के टीकाकरण में व्यस्तता के कारण जांच नहीं हो सकी है। सोमवार तक जांच कर मामले की रिपोर्ट अधिकारियों को भेज दी जाएगी। -डा.विनय द्विवेदी, पशु चिकित्साधिकारी, बाबागंज

ये भी पढ़ें -आईजीआरएस की शिकायतों के निस्तारण में अंबेडकरनगर को प्रदेश में मिला पहला स्थान