लखनऊ: चारपाई की गोदाम में लगी आग, जान बचाकर भागे मजदूर  

लखनऊ: चारपाई की गोदाम में लगी आग, जान बचाकर भागे मजदूर  

लखनऊ, अमृत विचार। एवरेडी तिराहे के पास स्थित चारपाई गोदाम में रविवार दोपहर को अचानक आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। लपटों में घिरे काम करने वाले मजदूर किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। आग की लपटें निकलती देख आसपास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हादसे की सूचना फायर कंट्रोल रूम को दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने डेढ़ घंटे में आग काबू पाया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार के मुताबिक दोपहर 2 बजे सूचना मिली कि बाजारखाला के एवरेडी तिराहे के पास चारपाई गोदाम के पास आग लगी है। सूचना पर आलमबाग से फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि आग भयंकर हो गई है। चारों तरफ धुआं ही धुआं भरा हुआ है। टीम ने तुरंत हौज पाइप फैलाकर आग बुझाना शुरू कर दिया गया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

फैब्रिकेटर्स की दुकान में लगी आग

अभी यहां की आग बुझी ही नहीं थी। इसी बीच परिसर में स्थित भवानी ट्रेडिंग कंपनी में भी आग लग गई। यहां पर फैब्रिकेकशन का काम होता है। दुकान में लोहे के दरवाजे, खिड़की का निर्माण होता है। कंपनी के मालिक शरद कुमार श्रीवास्तव ने किराए पर ले रखा है। सीएफओ के मुताबिक दोनों स्थानों पर अग्निकांड से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे। इस संबंध में दोनों के मालिकों को नोटिस दी जाएगी। हालांकि देर शाम तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है। आशंका है कि ज्यादा लोड होने के कारण शार्ट सर्किट से आग लगी है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।

कूड़े के ढेर में लगी आग

रविवार को सुबह 9.45 बजे फायर स्टेशन सरोजनी नगर कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि औरंगाबाद खालसा एसबी स्कूल के पीछे कूड़े में आग लग गई है। सूचना मिलते ही अग्निशमन अधिकारी निर्देश पर एफएसओ सरोजनी नगर सुमित सिंह फायर टेंडर यूनिट के साथ घटनास्थल पहुंचे। फायर सर्विस यूनिट ने पहुंचकर देखा कि आग वहां पर रखे प्लास्टिक की बोतल व कूड़े में लगी थी। जो पूरी तरह से बुझ चुकी थी।

यह भी पढ़ें:-एम्स-ऋषिकेश पहुंचे सीएम योगी, मां गायत्री देवी का जाना कुशलक्षेम

 

ताजा समाचार