लखनऊ: फ्रीज खातों को खुलवाने का प्रयास, दो पर एफआईआर, जानें मामला

सीबीआई के आदेश पर फ्रीज किए गए थे बैंक खाते

लखनऊ: फ्रीज खातों को खुलवाने का प्रयास, दो पर एफआईआर, जानें मामला

लखनऊ, अमृत विचार। सीबीआई के आदेश पर फ्रीज किए गए बैंक खातों को खुलवाने का जालसाजों ने प्रयास किया। गोमतीनगर विवेकखंड स्थित पीएनबी के शाखा प्रबंधक को फ्रीज खाते को खुलवाने के लिए सीबीआई अधिकारी के नाम से फर्जी पत्र जारी कराया गया। इस मामले में शाखा प्रबंधक ने गोमतीनगर थाने में प्रार्थना पत्र देकर फर्जी पत्र भेजने वाले सीबीआई अधिकारी और खाताधारक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं, इस तरह के एक मामले में गाजीपुर के पीएनबी एचएएल शाखा के प्रबंधक ने फर्जी पत्र भेजने की एफआईआर दर्ज की गई थी।

विवेकखंड शाखा के मुख्य प्रबंधक अजय पाण्डेय के मुताबिक सीबीआई सेंचुरी एल्कोवेव, एसोसिएटेड ट्रेडर्स, सेंचुरी वाइन लिकर्स, तिवारी ब्रदर्स, शान ए अवध बीयर बार के साथ रोशनी त्रिपाठी, सुधीर त्रिपाठी के खाते फ्रीज किए गए थे। इन खातों को अनफ्रीज करने के लिए 12 अप्रैल को सीबीआई का एक लेटर बैंक में रिसीव हुआ। इस पर सीबीआई इंस्पेक्टर अमित त्रिपाठी के हस्ताक्षर थे। लेटर में लिखा था कि सीबीआई की जांच में फ्रीज किए गए खातों में आपत्तिजनक ट्रांजेक्शन नहीं मिले हैं, इसलिए इन्हें अनफ्रिज कर दिया जाए।

इसके बाद रोशनी, सुधीर त्रिपाठी ने केवाईसी अपडेट देते हुए सौ रुपये का ट्रांजेक्शन कर खाता शुरू कराने का प्रयास किया, जो सफल नहीं हो सका। इस बीच सीबीआई की ओर से लेटर फर्जी होने की पुष्टि कर दी गई। इसके बाद अजय पाण्डेय ने गोमतीनगर कोतवाली में तहरीर दी। इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय ने बताया कि रोशनी त्रिपाठी, सुधीर त्रिपाठी, फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर अमित कुमार और अज्ञात साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नैनीताल बैंक बेचने के विरोध में हड़ताल, अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन