Bareilly News: आज से परास्नातक की परीक्षाएं करा सकेंगे महाविद्यालय

Bareilly News: आज से परास्नातक की परीक्षाएं करा सकेंगे महाविद्यालय

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने परास्नातक सम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक और आंतरिक परीक्षा कराने का समय निर्धारित कर दिया है। महाविद्यालयों को 15 जून से 15 जुलाई तक परीक्षा कराकर अंक विश्वविद्यालय के पोर्टल पर अपलोड करने होंगे। 

परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार ने सभी महाविद्यालयों को परीक्षा के संबंध में निर्देश दिए कि एमए, एमएससी और एमकॉक सम सेमेस्टर की परीक्षा के अंक समय पर अपलोड न करने पर वेबसाइट बंद कर दी जाएगी। महाविद्यालयों को अंकपर्ण की दो प्रति तैयार करनी होगी और हार्डकॉपी अपने पास रखनी होगी। सभी परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं चुनौती मूल्यांकन के लिए सुरक्षित रखी जाएंगी।

शोध पर्यवेक्षकों से छात्रों की मांगी सूचना
रुहेलखंड विश्वविद्यालय के शोध निदेशक प्रो. सुधीर कुमार ने पर्यवेक्षकों से रिक्त स्थानों की सूचना मांगी है। उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षक कितने छात्रों को शोध कराने के इच्छुक हैं, इसकी जानकारी 20 जून तक पोर्टल पर आरएमएस आईडी से अपलोड कर दें। 000

बीटेक, बीफार्मा, एमबीए में प्रवेश के लिए अब 30 तक होंगे आवेदन
रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी है। कुलसचिव के मुताबिक बीटेक, बीफार्मा, बीएमएस, एमसीए, एमबीए, होटल मैनेजमेंट आदि में ऑनलाइन प्रवेश के लिए 17 मई से पंजीकरण हो रहे हैं। पंजीकरण की तिथि बढ़ाकर 30 जून कर दी गई है। सभी संकायाध्यक्ष और विभागाध्यक्ष निर्धारित तिथियों के अनुसार पंजीकरण कराकर मेरिट के आधार पर प्रवेश सुनिश्चित करें।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: सांसद ने इफको प्रबंधन के सामने रखीं किसानों की मांगें, जमीन का मुआवजा और दूषित पानी की बताई समस्या