Kanpur: शिक्षक भर्ती घोटाला: अभी हो सकते और बड़े खुलासे, निलंबित कर्मी ने मांगा VRS, शिक्षिकाओं ने लिया स्टे

Kanpur: शिक्षक भर्ती घोटाला: अभी हो सकते और बड़े खुलासे, निलंबित कर्मी ने मांगा VRS, शिक्षिकाओं ने लिया स्टे

कानपुर, अमृत विचार। शिक्षक भर्ती घोटाले में विभागीय जांच में लापरवाही बरतने पर निलंबित हुए डीआईओएस कार्यालय के दो कर्मचारियों में से एक ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) की मांग की है, जबकि भर्ती पाई दोनों शिक्षिकाओं नेगिरफ्तारी से बचने के लिए स्टे ले रखा है। इस बीच पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों से पूछताछ जारी है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही इस मामले और भी खुलासे हो सकते हैं। शिक्षा विभाग में फर्जी भर्ती घोटाला पर हुई गिरफ्तारी के बाद यह साफ हो गया है कि इस पूरे मामले के तार कई जनपदों से जुड़े हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नौ शिक्षक-शिक्षिकाएं जिनके नाम का फर्जी पैनल ई-मेल द्वारा डीआईओएस को भेजा गया था, के नाम एफआईआर में दर्ज हैं। 

इनमें से दो वे शिक्षिकाएं जिनकी नियुक्ति हो गई थी, ने गिरफ्तारी से बचने के लिए स्टे लेलिया है। इन दोनों शिक्षिकाओं की शहर के दो स्कूलों में नियुक्ति हो गई थी। पुलिस टीम को आरोपियों से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। इन सुरागों की पड़ताल पर माना जा रहा है कि जल्द ही बड़े खुलासे हो सकते हैं।

चैट से हो सकते अभी और बड़े खुलासे

मामले की जांच कर रही पुलिस की सर्विलांस टीम को चैट में रुपये के लेनदेन की बात सामने आई थी। इसका खुलासा पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के वक्त किया था। माना जा रहा है कि इस चैट से अभी कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं, जिनसे शिक्षा विभाग के कई कर्मचारी भी जद में आ सकते हैं। पूर्व में इसी चैट से 50 लाख रुपये के लेनदेन की बात सामने आई थी।

अब तक 5 लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी

फर्जी शिक्षक भर्ती घोटाले में पुलिस ने अभी तक 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह वे आरोपी है जिन्होंने इस पूरे मामले में साजिश करने के साथ ही फर्जी प्रक्रिया को अंजाम दिया। इनमें से दो मिर्जापुर व जबकि तीन को प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार होने वाले आरोपियों में विवेक द्विवेदी, शिवम त्रिपाठी, लालजी सिंह, दिनेश कुमार पाण्डेय व अभिनव त्रिपाठी हैं।

यह भी पढ़ें- Unnao: मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में पहुंचे मरीज, डॉक्टरों ने परीक्षण कर बांटी दवाइयां

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी: ई-मेल के माध्यम से आया संदेश
अयोध्या: अब विद्युत उपभोक्ताओं का हथियार बनेगा 1912 का ओटीपी
Threat: लॉरेंस का अगला टारगेट राहुल गांधी और ओवैसी! Facebook पर दी जान से मारने की धमकी
ओडिशा: ‘दाना’ की चेतावनी ने गंजम वासियों के जहन में चक्रवात ‘फैलिन’ की खौफ़नाक यादें कीं ताजा  
कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव : बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला ने कराया नामांकन, भाजपा-सपा ने अभी तक घोषित नहीं किए कैंडिडेट
Kanpur: भाजपा ने मुस्लिम मतों के लिए छेड़ा अभियान, सीसामऊ सीट प्रभारी एमएलसी मानवेंद्र सिंह ने आवास में बनाया मिनी वार रूम