Kanpur:स्वरूपनगर महिला मार्केट अब चार मंजिला ही बनेगी, पांच मंजिल बनाने का प्रस्ताव शासन ने किया निरस्त...

Kanpur:स्वरूपनगर महिला मार्केट अब चार मंजिला ही बनेगी, पांच मंजिल बनाने का प्रस्ताव शासन ने किया निरस्त...

कानपुर, अमृत विचार। स्वरूप नगर स्थित घंटाघर की जमीन पर प्रस्तावित पांच मंजिला महिला मार्केट का प्रस्ताव शासन ने निरस्त कर दिया है। अब चार मंजिला भवन बनाने का संशोधित प्लान बनाने के निर्देश दिये हैं। अधिकारियों के अनुसार महिला मार्केट के लिए 4900 वर्गमीटर की जगह पर अब चार मंजिला भवन बनेगा। जिसमें 46 दुकानें होंगी। शासन की ओर से तीन वर्षों में काम पूरा करने के लिये निर्देशित किया गया है। 

महापौर ने सदन के जरिये महिला मार्केट व कॉम्प्लेक्स का प्रस्ताव पास कराया है। नगर आयुक्त ने सदन की सैद्धांतिक मंजूरी लेने के बाद प्रस्ताव शासन में भेज दिया था। नगर निगम ने मौके से कब्जेदारों को चिह्नित करके पहले ही हटा दिया है। महिला मार्केट के साथ ही अंडरग्राउंड भी पार्किंग बनाई जाएगी। इससे स्वरूप नगर से आर्य नगर तक सड़कों पर वाहनों के जाम से जनता को निजात मिल सकेगी। 

योजना के मुताबिक यहां पहले पांच मंजिला भवन में 150 दुकानें बनाई जानी थीं। नगर निगम मुख्य अभियंता सैय्यद फरीद अख्तर जैदी ने बताया कि पहले इस पूरी योजना में 103 करोड़ रुपये खर्च होने थे। अब 93 करोड़ रुपये का संशोधित प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जा रहा है। पांच की जगह चार मंजिल में ही बाजार बनाया जायेगा। 

यह भी पढ़ें- कानपुर के गुजैनी हाईवे पर पेट्रोलियम से भरा टैंकर डिवाइडर से टकराया...लगा लंबा जाम, चालक और खलासी नशे में मिले