मेटा ला रहा नया अपडेट, अब AI के साथ मिलेगा व्हाट्सएप अकाउंट पर ब्लू टिक...यहां जानें पूरी डिटेल

मेटा ला रहा नया अपडेट, अब AI के साथ मिलेगा व्हाट्सएप अकाउंट पर ब्लू टिक...यहां जानें पूरी डिटेल

जो लोग WhatsApp Business अकाउंट इस्तेमाल करते हैं तो उनके लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल WhatsApp बिजनेस अकाउंट के लिए कंपनी AI का सपोर्ट जारी कर रही है। वहीं इसके अलावा कंपनी ब्लू टिक भी दे रही है। इन दोनों फीचर को सबसे पहले भारतीय यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। WhatsApp बिजनेस अकाउंट के लिए कंपनी कॉल सपोर्ट का फीचर भी रिलीज कर रही है।

बता दें मेटा ने कुछ दिन पहले ही अपने एआई मॉडल Llama-3 AI को WhatsApp के लिए रिलीज किया है जो कि फिलहाल कुछ ही यूजर को मिल रहा है। यह टूल चैटजीपीटी की तरह ही काम कर रहा है। इससे आप कई सारे सवाल पूछ सकते हैं। इसके अलावा इसकी मदद से आप एआई फोटो भी बना सकते हैं।

वहीं अब इस मेटा एआई का सपोर्ट WhatsApp बिजनेस अकाउंट के लिए रिलीज किया जा रहा है। इसका फायदा यह होगा कि दिक्कत होने पर ग्राहकों को फौरन समाधान मिल सकेगा। फिलहाल इस फीचर को भारत और सिंगापुर में रिलीज किया जा रहा है और जल्द ही ब्राजील में रिलीज होगा।

इंस्टाग्राम और फेसबुक के बाद अब WhatsApp यूजर्स को भी ब्लू टिक मिलेगा, हालांकि यह सिर्फ WhatsApp बिजनेस अकाउंट के लिए ही होगा। यह ब्लू टिक प्रोफाइल नेम के साथ ही दिखेगा। वहीं इस ब्लू टिक के जरिए ब्रांड के नकली और असली होने की पहचान होगी। फिलहाल ब्लू टिक WhatsApp चैनल पर दिख रहे हैं।

ये भी पढे़ं- Elon Musk ने X पर एडल्ट कंटेंट अपलोड करने की दी मंजूरी, जानें नई पॉलिसी...क्या भारत में होगा बैन?

 

ताजा समाचार