Kannauj: बिजली कटौती को लेकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन, कलक्ट्रेट में सूखी फसल लेकर पहुंचे, मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

Kannauj: बिजली कटौती को लेकर सपाइयों ने किया प्रदर्शन, कलक्ट्रेट में सूखी फसल लेकर पहुंचे, मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

कन्नौज, अमृत विचार। जिले में भीषण बिजली कटौती, ट्रिपिंग, फाल्ट आदि के कारण निजी नलकूपों का संचालन ठीक से नहीं हो पा रहा है। इस कारण किसान खेत में खड़ी फसल में पानी नहीं लगा पा रहे। ऐसे में फसल सूखने लगी है। इस समस्या को लेकर नाराज सपाइयों ने कलक्ट्रेट में सूखी फसल लेकर प्रदर्शन किया। बाद में जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा।

बुधवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की अगुआई में सपाइयों ने किसानो के नेता चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी। इस के बाद किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए बिजली समस्या पर कलक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट रामकेश को सौंपा। इस मौके पर नवाब ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। 

उस पर भीषण कटौती की जा रही है। जो बिजली दी जा रही है उसमें लो वोल्टेज की समस्या है। इससे नलकूप नहीं चल पा रहे हैं जिससे मक्का की फसल की सिंचाई नहीं हो पा रही है। सिंचाई के अभाव में किसानों के खेत में खड़ी फसलें सूख रही हैं। फसल बर्बाद हो गई तो किसान की बेटी के हाथ कैसे पीले होंगे, बच्चों की पढ़ाई कैसे हो पाएगी? 

कहा कि जब से देश-प्रदेश में भाजपा सरकार आई है तबसे सैकड़ों किसान अपनी मांग करते हुए मौत के शिकार हो चुके हैं परंतु सत्ता के नशे में चूर लोगों का दिल फिर भी नही पिघला। कहा कि किसानों के हक की लडाई के लिए किसी भी हद में जाना पड़े, पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने मांग की कि किसानो की समस्याओं को देखते हुए बिजली कटौती को तुरंत रोका जाए। 

इस मौके पर संजय दुबे, हारून प्रधान, विनोद यादव, सत्येन्द्र यादव, बबलू, सुरजीत यादव, मनोज कठेरिया सभासद, धर्मवीर पाल, अंकित, गोविन्द दुबे, भूरा यादव, फूल सिंह राजपूत, संजय यादव राजिक अली, गुरवीर यादव, शशिकांत कटियार, सुरेन्द्र यादव, आशीष, सुरेंद कुसवाहा, दिलशाद, अवनीश यादव, गौतम कुशवाहा, दीपू यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- विश्व पाचन स्वास्थ्य दिवस: असंतुलित खानपान के चलते पाचन संबंधी समस्याएं हुईं आम, इन चीजों के सेवन से मिलेगा आराम...

 

ताजा समाचार

FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...