संभल: किसान को बातों में उलझाकर 70 हजार की रकम ले उड़े ठग

संभल: किसान को बातों में उलझाकर 70 हजार की रकम ले उड़े ठग

संभल, अमृत विचार। बुलंदशहर में ट्रैक्टर बेचकर आये किसान को संभल में ठगों ने दीन की बातों में उलझाकर घर की हालत सुधारने का झांसा देकर 70 हजार की रकम ठग ली। ठगों ने पहले किसान को दस हजार की रकम दी और फिर उसके 70 हजार रुपये लेकर फरार हो गये। इस प्रकार किसान को 60 हजार का चूना लग गया। ठगों की धरपकड़ को पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी की फुटेज  खंगालीं।

असमोली थाना क्षेत्र के गांव नगला निवासी किसान शबाबुल बुलंदशहर में टैक्टर बेचकर मिली  71 हजार रुपये की रकम पैंट की जेब में रखकर रोडवेज बस में सवार होकर  सोमवार को साढ़े ग्यारह बजे सदर कोतवाली क्षेत्र के चंदौसी चौराहे पर पहुंचा था। अन्य सवारियों के साथ रोडवेज बस से उतरकर वह घर जाने लगा तो एक युवक ने उसे रोक लिया और किसी का पता पूछने लगा। 

इतने में ही एक अन्य  व्यक्ति पहुंचा और दीन की बात करते हुए घर की स्थिति के बारे में बताकर शबाबुल को अपने झांसे में ले लिया। इसके बाद ठग  ने कुछ पढ़ते हुए अपने साथी ठग को आगे की ओर भेज दिया। ठग वापस आया तो उसने अपने पर्स से दस हजार रुपये निकालकर शबाबुल को दिए। कहा कि दस कदम आगे जाकर फिर पीछे लौट आना। 

इसी बीच में ठग ने शबाबुल की जेब में रखे 71 हजार रुपये उड़ा लिए। जब शबाबुल दस कदम आगे जाकर वापस लौटकर आया तो दोनों ठग  गायब थे। आसपास में तलाश करने के बाद शबाबुल ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी  की फुटेज खंगाली तो एक ठग शबाबुल को दस हजार रुपये देता दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें- संभल: आधी रात को प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका, पंचायत ने कराया निकाह