लखीमपुर-खीरी: जेलांडों कंपनी में काम करने के नाम पर जालसाज ने ठगे 2.75 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर-खीरी: जेलांडों कंपनी में काम करने के नाम पर जालसाज ने ठगे 2.75 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: जेलांडो कंपनी में नौकरी के बहाने साइबर जालसाज ने एक युवक ने झांसा देकर 2,75,270 रुपये ठग लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने साइबर थाना पुलिस को तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  

थाना भीरा के गांव बहादुरनगर निवासी अनूप कुमार ने बताया कि 12 मई 24 को उसके व्हाट्सएप मोबाइल नंबर पर जेलांडों कंपनी में काम करने के लिए एक संदेश आया। फिर टेलीग्राम पर भी यही संदेश आया। उसने टेलीग्राम जेलान्डो ज्वाइन कर लिया।

टेलीग्राम वाले के कहने पर उसने आईडी बनाई। आईडी पर 619 रुपये उसे मिले। फिर टेलीग्राम के अज्ञात व्यक्ति ने झांसा देकर अपने अकाउंट में उससे 10 हजार रुपये डलवा लिए। आरोप है कि जालसाज उसे धीरे-धीरे अपने जाल में फंसता गया और अलग-अलग दिनों में कुल मु0 2,75,270 रुपये की धनराशि अपने द्वारा भेजे गए खाते में डलवा लिए।

जब उन्होंने आरोपी से अपने प्राफिट को निकालने की बात कही तो आरोपी और अधिक रुपये की मांग करने लगा। तब उसे धोखाधड़ी होने का अहसास हुआ। पीड़ित ने आरोपी जालसाज के खिलाफ साइबर थाना पुलिस को तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: पति ने गला घोंटकर की पत्नी की हत्या, पति-ससुर गिरफ्तार