रामपुर: आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसान ने फंदे पर  लटककर दी जान

रामपुर: आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसान ने फंदे पर  लटककर दी जान

शाहबाद, अमृत विचार: आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसान ने फंदे से लटक कर जान दे दी। शव कमरे में लटका होने के जानकारी होने पर परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनों ने शव को फंदे से उतारकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव नईमगंज से जुड़ा है। गांव निवासी 32 वर्षीय राजवीर खेती किसानी करता था। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक युवक को नशे की लत थी। जिसके चलते वह बीमार भी रहता था। इसी के चलते वह आर्थिक तंगी से घिर गया था। बताया कि मंगलवार रात को वह घर आकर सो गया था। सुबह जब सोकर बाहर नहीं निकला तो पारिजनों ने उसका कमरा खोला। 

वहां का नजारा देख उनके होश उड़ गए। वहां राजवीर ने साड़ी को छत की कड़ी में बांधा और दूसरे छोर पर फंदा बनाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली । सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बच्चे और पत्नी का किसके सहारे कटेगा जीवन
मृतक राजवीर को शराब पीने की लत थी। शराब पीने से वह बीमार भी रहने लगा था। जिसके चलते उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।वह खेती किसानी कर अपने परिवार का पेट पालता था, लेकिन अब उसके बाद बच्चे और पत्नी का जीवन किसके सहारे कटेगा। हालांकि, किसान के पिता के नाम कुछ कृषि भूमि है। पति के जाने के बाद पत्नी कुसुम के कन्धों पर तीन बेटी मुस्कान (7), मानता (4), शिल्पी( 2) और एक बेटे अभिषेक(3) को पालने की जिम्मेदारी आ गई है।

परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजवीर शराब पीने का आदी था। शराब पीने से वह बीमार भी रहता था। जिसके चलते उसका परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है---अतुल पांडेय, क्षेत्राधिकारी शाहबाद।

यह भी पढ़ें- रामपुर: मसवासी में निर्माणाधीन रेस्टोरेंट की पाड़ गिरी, दो मजदूरों की मौत