लखीमपुर-खीरी: नौकरी के नाम पर ठगी...रिपोर्ट दर्ज होने के बाद धमका रहे आरोपी, पुलिस नहीं ले रही रुचि

लखीमपुर-खीरी: नौकरी के नाम पर ठगी...रिपोर्ट दर्ज होने के बाद धमका रहे आरोपी, पुलिस नहीं ले रही रुचि

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: सदर कोतवाली पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लगाकर बेरोजगार युवाओं से नौकरी के नाम पर 12 लाख रुपये ठगे जाने के मामले में एसपी के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी के कोई प्रयास नहीं किए।

आरोपी अब बेरोजगारों को फोन कर धमका रहे हैं, लेकिन पुलिस इस मामले में कोई रुचि नहीं ले रही है। पीड़ित बेरोजगार मंगलवार को एसपी से मिले और शिकायती पत्र देकर पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर रुपये वापस दिलाने की मांग की।

गांव भदूरा निवासी आनंद कुमार शुक्ला, बृजेंद्र सिंह, आसिफ, आरती देवी, शिल्पी आदि ने बताया कि आरकेडी नाम की कंपनी ने अप्रैल 24 में कार्यालय लालपुर बैरियर के पास खोला था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लगाकर कंपनी के कथित अधिकारियों ने बताया कि डीएम से सेनेटरी पैड पैकिंग की अनुमति मिल गई है। 

जिस पर उन्होंने भरोसा कर लिया और शुल्क जमा कर आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक पासबुक की फोटोकॉपी भी जमा कर दी, लेकिन यह पूरा मामला फर्जी निकला। कंपनी ने 5230 महिलाओं को समूह के रूप में जोड़ा। इसके अलावा 70 कर्मचारियों की भर्ती की गई। प्रति कर्मचारी से 250 रुपये और प्रति महिला से 220 जमा कराए गए। कर्मचारियों को प्रतिमाह नौ से 15 हजार रुपये तक मानदेय देने की बात अधिकारियों ने कही थी। 

महिलाओं को सेनेटरी पैड की पैकिंग करनी होगी। तीन मई में को जब कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तो पता चला कि अधिकारी यहां से चंपत हो गए हैं। उन्हें पहले कोतवाली सदर पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस के कार्रवाई न करने पर छह दिन  पहले एसपी से मिले।

एसपी के आदेश पर तीन दिन पहले सदर कोतवाली पुलिस ने गाजीपुर के रमवीपुर निवासी सुधांशु यादव, बिहार के बनियापुर सरन निवासी निरंजन कुमार बिहार के बक्सर जिले के गांव ब्रह्मापुर निवासी अभिषेक सिंह और लखनऊ निवासी चालक सुनील कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की, लेकिन आज तक आरोपियों की गिरफ्तारी के कोई प्रयास नहीं किए। 

पीड़ितों का आरोप है कि आरोपी उन्हें फोन कर धमका रहे हैं। रिपोर्ट वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। पुलिस आरोपियों से मिली हुई है। इसलिए कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पीड़ितों ने एसपी को शिकायती पत्र देकर आरोपियों की गिरफ्तारी कर रुपये वापस कराने की मांग की है।

धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की धारा में रिपोर्ट दर्ज है। एसआई पशुपति नाथ तिवारी जांच कर रहे हैं। साक्ष्यों के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी---अंबर सिंह प्रभारी निरीक्षक सदर।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: एसएसबी ने निकाली पर्यावरण जागरूकता साइकिल रैली

ताजा समाचार

झारखंड विधानसभा चुनावः पहली बार वोट डालेंगे 11.84 लाख मतदाता, 1.13 लाख मतदाता 85 साल से अधिक
Kundarki Assembly By Elections : पहले दिन तीन कांग्रेस नेताओं ने खरीदे पर्चे, 2022 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं दरक्शा खान भी शामिल 
Jharkhand Assembly Elections 2024: आजसू को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा 
महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे का दावा- हरियाणा की तरह महाराष्ट्र चुनाव भी जीतेंगे सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन
उन्नाव में साइबर ठगों के हौसले बुलंद: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों से ठगे 8-8 लाख
PAK vs ENG : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 152 रन से हराया, स्पिनर नोमान अली-साजिद खान ने लिए सभी 20 विकेट