बरेली: डीएम के सामने बिजली अफसरों ने किया झूठा दावा, छानबीन कराई तो खुली पोल

बरेली: डीएम के सामने बिजली अफसरों ने किया झूठा दावा, छानबीन कराई तो खुली पोल

बरेली, अमृत विचार: शहर से देहात तक बिजली की लाइनों में फाल्ट और ट्रिपिंग की खबरों के बीच डीएम रविंद्र कुमार ने बिजली विभाग के अफसरों को तलब कर जवाब मांगा तो उन्होंने पूरे जिले में बेहतर आपूर्ति का दावा कर दिया। डीएम ने उन्हीं के सामने शहर और देहात में सप्लाई की स्थिति के बारे में छानबीन की तो पोल खुल गई। डीएम ने इस पर सख्त नाराजगी जताते हुए ओवरलोड ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने और अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ तय शेड्यूल के मुताबिक बिजली आपूर्ति करने का निर्देश दिया।

डीएम ने सोमवार सुबह ही बिजली विभाग के अधिकारियों को अपने कार्यालय बुला लिया और उनसे जिले में ठीक बिजली आपूर्ति न होने पर पूछताछ की। इस पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने दावा किया कि कहीं कोई समस्या नहीं है।

जिले में बेहतर ढंग से आपूर्ति की जा रही है। इस पर डीएम ने जिला अस्पताल की एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा को फोन कर बिजली आपूर्ति के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि दिन में कई बार ट्रिपिंग होती है। डीएम ने सीडीओ जग प्रवेश से भी कई बीडीओ को फोन कराया। ज्यादातर बीडीओ ने भी यही बताया कि ग्रामीण इलाकों में बिजली आपूर्ति ठीक नहीं हो रही है।

डीएम ने अधिकारियों के झूठे दावे पर नाराजगी जताई। उन्होंने निर्देश दिया कि गर्मी में अघोषित कटौती न होने दी जाए। अधीक्षण अभियंता ने फाल्ट ठीक करने के लिए शटडाउन लेने की बात कही तो डीएम ने कहा कि ज्यादा जरूरी हो तो सुबह के समय शटडाउन लिया जाए ताकि लोगों को दिक्कत न हो। डीएम ने कहा कि जो ट्रांसफार्मर ओवरलोड हैं, उनकी क्षमता बढ़ाई जाए। 

कहीं तारों पर पेड़ या टहनियां झुक गई हों तो अनुमति लेकर उन्हें काटा जाए ताकि फाल्ट न हों। की स्थिति संतोषजनक नहीं पाई गई। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सुधार करने के निर्देश दिए। बैठक में अधीक्षण अभियंता अंबा प्रसाद वशिष्ठ, अशोक कुमार चौरसिया, यूसी सोनकर, गौरव शुक्ला आदि अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: SIB ने डीडीपुरम में मारा छापा, हाईवे बनाने वाली फर्म पर बड़े पैमाने पर पकड़ी GST चोरी