Kanpur Fire: भीषण आग से दर्जन भर दुकानें स्वाहा, लाखों का माल जलकर हुआ राख

कानपुर में आग से लाखों का माल जलकर राख

Kanpur Fire: भीषण आग से दर्जन भर दुकानें स्वाहा, लाखों का माल जलकर हुआ राख

कानपुर, अमृत विचार। कस्बा सरसौल में बुधवार देर रात हाईवे किनारे बनी लगभग एक दर्जन दुकानों में भीषण आग लग गई। आग मिठाई की एक दुकान में शार्ट सर्किट के चलते लगी और देखते ही देखते अगल बगल की एक दर्जन दुकानों को अपने लपेटे में ले लिया।

सूचना पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक इन सभी दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

सरसौल निवासी विनोद कुमार साहू पुत्र रमेश चंद्र साहू की हाईवे किनारे मिठाई की दुकान है, बीती रात लगभग ग्यारह बजे अचानक दुकान के अंदर आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। जब तक लोग आग बुझाने का इंतजाम कर पाते आग ने अगल बगल की बनी कई दुकानों को भी अपनी लपेट में ले लिया।

इस दौरान लोगो ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दे दी। विकराल आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड के जवानों के भी पसीने छूट गए इस दौरान मिठाई की दुकान में रखे कई गैस सिलेंडर भी फटे। गनीमत रही की कोई हताहत या घायल नही हुआ।

वही आग से राजेंद्र की साइकिल की दुकान, राजकुमार साहू की भारभूजे की दुकान, मुन्ना लाल की चाय की दुकान, कल्लू का सैलून, आदित्य की दुकान, हरिओम कुशवाहा के चाय नाश्ता का होटल, सब्जी फल विक्रेता गोपाल, राजू सविता के सैलून की दुकान, फल विक्रेता अमन और राजकिशोर आदि की दुकानों को भी भारी नुकसान पहुंचा।

आज सुबह एसडीएम नरवल के आदेश पर लेखपाल ने आग में हुए व्यापारियों के नुकसान का आंकलन किया और प्रशासन की ओर से मदद का आश्वासन दिया। व्यापारी नेता महेश वर्मा ने बताया की आग से 11 दुकानदार प्रभावित हुए हैं जिनका लगभग 20 लाख का नुकसान हुआ है । प्रशासन से इन व्यापारियों के लिए मुआवजे की मांग की गई है।

ये भी पढ़े- Farrukhabad: रेलवे ट्रैक पर मिला मेडिकल कॉलेज के छात्र का शव; इलाके में फैली सनसनी