अयोध्या: एक लाख की आबादी को दो बूंद शुद्ध पेयजल भी नहीं, 28 लाख की लागत से नगर में लगे दो वाटर ATM तीन साल से खराब

अयोध्या: एक लाख की आबादी को दो बूंद शुद्ध पेयजल भी नहीं, 28 लाख की लागत से नगर में लगे दो वाटर ATM तीन साल से खराब

अयोध्या, अमृत विचार। रुदौली नगर की एक लाख की आबादी को दो बूंद शुद्ध पेयजल पानी भी नहीं मयस्सर है। भीषण गर्मी में लोग तीस रुपये का RO और बीस रूपए बोतल का पानी पीने को मजबूर हैं। तहसील रुदौली परिसर में वादकारियों और अधिवक्ताओं के पीने के पानी के लिए लगे दोनों वाटर कूलर खराब पड़े है। इन्हें विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा लगाया गया था लेकिन देखरेख के अभाव में बंद हैं।

वहीं SDM न्यायिक के न्यायालय के सामने लगा वाटर एक वर्ष पहले मरमत के लिए गया अभी तक वापस नही आया। नगर पालिका परिषद रुदौली में लगभग 28 लाख की लागत से दो वाटर ATM एक रुपए में एक बोतल ठंडा पानी उपलब्ध कराने के लिए लगाया गया था। लगाए जाने के एक साल बाद से ही आज तक वाटर खराब पड़ा है। इतना ही नहीं नगर पालिका परिषद कार्यालय भवन के सामने लगा वाटर ATM साइकिल स्टैंड का काम कर रहा।

आसपास के दुकान मो अतीक खान,जगदम्बा गुप्ता, मो अली ने कहा वाटर ATM के खराब होने से पानी तीस रुपए बल्क में खरीद रहे है। इसी तरह पशु चिकित्सालय के सामने लगे वाटर ATM के सामने फल का ठेला लगा रहा। इन दोनों वाटर एटीएम से साधारण पानी तक नहीं मिल पा रहा है।

सभासद आशीष वैश्य ने बताया कि खराब पड़े वाटर एटीएम को सही करा गर्मी के आम जनमानस को पीने का शुद्ध और ठंडा पानी एक रुपए में उपलब्ध कराए जाने के लिए अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखा।

व्यापार मंडल महामंत्री राजेश गुप्ता ने कहा कि एक लाख की आबादी के शहर के आम जन मानस,व्यापारियों को नगर पालिका प्रशासन शुद्ध साफ पानी उपलब्ध नही करा पा रहा है। गर्मी में नगर पालिका से लगने वाला निशुल्क प्याऊ भी संचालित नही किया गया गया है।

अध्यक्ष और तहसीलदार यह बोले 

नगर पालिका अध्यक्ष जब्बार अली का कहना है कि वाटर एटीएम के खराब होने की जानकारी है। जल्द ही सही कराए जायेगा। तहसीलदार तहसीलदार राजेश वर्मा ने कहा कि परिसर में इंडिया मार्का हैंड पंप लगा है।खराब वाटर कूलर सही कराए जायेगा।

 

यह भी पढ़े : Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, करीब 60.96 प्रतिशत हुई वोटिंग

ताजा समाचार

बहराइच: नहर में मिला अज्ञात युवक का नग्न अवस्था में शव, शिनाख्त न होने पर शव पोस्टमार्टम को भेजा
कुत्तों का आतंक:: सात साल की मासूम पर आवारा कुत्तों का हमला...मुंह और कंधे पर काटा टांग भी नोच डाली, लहूलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती
पीलीभीत: नहर में डूबकर दिल्ली के युवक की मौत, मदद के लिए मछुआरों ने मांगे पैसे...मचा हड़कंप
Fatehpur Accident: ट्रक ने साइकिल सवार दूधिया को रौंदा, मौत, गुस्साए परिजनों ने जेल रोड में लगाया जाम
हल्द्वानी: हाईकोर्ट के लिए गौलापार में वन भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया अंतिम चरण में
Video: सुलतानपुर में सपा प्रत्याशी, विधायक और समर्थकों पर केस दर्ज, जानें क्या है मामला