बरेली: पीएम मोदी का रोड शो...राजेंद्रनगर में 45 मिनट का जादुई लोक, डमरू-शंख की ध्वनि ने भीड़ में भरा जोश

चुनावी रोड शो में हर तरफ दिखा आस्था का अनूठा माहौल

बरेली: पीएम मोदी का रोड शो...राजेंद्रनगर में 45 मिनट का जादुई लोक, डमरू-शंख की ध्वनि ने भीड़ में भरा जोश

सुरेश पांडेय, बरेली। रोड शो चुनाव प्रचार के लिए था, लेकिन हर तरफ आस्था का अनूठा माहौल था। भगवामय दिख रहे राजेंद्रनगर में उमड़ी भीड़ संभाले नहीं संभल रही थी। कहीं शंख और डमरू की ध्वनि अलग समा बांध रही थी तो कहीं राम और भजनों की गूंज और लोक संस्कृति के नजारे ध्यान खींच रहे थे। प्रधानमंत्री के आने से पहले ही राजेंद्रनगर काफी हद तक किसी जादुई लोक में तब्दील हो चुका था। यह सम्मोहन पूरे 45 मिनट बाद तब टूटा, जब शहीद पंकज अरोरा चौक पर पहुंचकर रोड शो का समापन हो गया।

शाम करीब 6:50 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला एयरपोर्ट की ओर से स्वयंवर बरातघर के पास आकर रुका। सातवीं गाड़ी से हाथ में पार्टी का चुनाव चिह्न लेकर उतरे मोदी जैसे ही रथ पर सवार हुए, वैसे ही छतों पर खड़े लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। कुछ हद तक नजारा पुरी में निकलने वाली भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा की तरह दिख। उसी रथयात्रा की तरह मोदी के रथ को प्लास्टिक की मोटी रस्सी लेकर पुलिस के जवानों ने घेरकर चलना शुरू किया। मोदी लोगों का अभिवादन करते हुए बढ़े। लोग और नजदीक से उन्हें देखने के लिए आतुर होते रहे।

मोदी के साथ रथ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार, उनके पीछे सांसद संतोष गंगवार और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी सवार थे। स्वयंवर बरातघर से गुजरने के बाद छतों पर खड़ी भीड़ का जोश बढ़ गया। चौराहे पर मोदी पर फूलों की बारिश की गई। बांके बिहारी मंदिर के सामने मोदी ने सिर झुकाया तो एक बार फिर मोदी-मोदी का शोर गूंज उठा।

चेहरे पर थकान के बजाय मुस्कान
बिहार में जनसभा करके आ रहे मोदी के चेहरे पर जरा भी थकान नहीं झलकी। स्वयंवर बरातघर से चला मोदी के रथ को लगभग आठ सौ मीटर दूर शील चौराहे तक पहुंचने में 18 मिनट लगे। यहां से डीडीपुरम पहुंचने में 20 मिनट लगे। शील चौराहे पर उन्होंने जय श्री राम बोला तो भीड़ ने भी जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। भगवा कुर्ता पहने मोदी ने कंधे पर रंगीन गमछा डाल रखा था।

ये भी पढ़ें- बरेली: रोड शो के दौरान रास्ते बंद होने से मुश्किलों में घिरी रही 50 हजार की आबादी, घर पहुंचने के लिए तरसे

ताजा समाचार