बरेली: रोड शो के दौरान रास्ते बंद होने से मुश्किलों में घिरी रही 50 हजार की आबादी, घर पहुंचने के लिए तरसे

बरेली: रोड शो के दौरान रास्ते बंद होने से मुश्किलों में घिरी रही 50 हजार की आबादी, घर पहुंचने के लिए तरसे

फोटो- राजेन्द्र नगर में प्रधानमंत्री के रोड़ शो के दौरान भीड़ को काबू में करते पुलिसकर्मी।

बरेली, अमृत विचार: प्रधानमंत्री के रोड शो और उससे पहले तीन दिन से चल रही तैयारियों ने राजेंद्रनगर और आसपास के दर्जनों इलाकों के लोगों पर भारी पड़ीं। बुधवार और बृहस्पतिवार को तो लोगों को दिक्कतें ही झेलनी पड़ीं लेकिन शुक्रवार को रोड शो के दिन जैसे आजादी ही छिन गई। दफ्तरों और दुकानों से लौटे तमाम लोग घर पहुंचने के लिए तरस गए। घंटों इंतजार के बाद वे घर पहुंच पाए। आसपास का बाजार भी काफी हद तक बंद रहा।

रोड शो के लिए प्रशासन ने बुधवार से ही राजेंद्रनगर में बैरिकेडिंग कराने का काम शुरू करा दिया था। इस बीच बृहस्पतिवार तक लोग जैसे-तैसे पैदल आवाजाही करते रहे लेकिन शुक्रवार को सुबह से ही पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी। इससे सर्वाधिक समस्या पीडब्ल्यूडी क्वार्टर्स में रहने वाले लोगों को झेलनी पड़ी। इसके अलावा राजेंद्रनगर, इंद्रानगर, झूलेलाल द्वार, बालाजी मंदिर मार्ग, वर्मा मेडिकल स्टोर वाली गली, विक्रम शर्मा वाली गली, गुप्ता चौराहा, पानी की टंकी वाली गली में रहने वालों की भी मुश्किल बढ़ गई।

रोड शो शुरू होने से काफी पहले ही राजेंद्रनगर में दैनिक वस्तुओं की तमाम दुकानें, रेस्टोरेंट, फूड काउंटर के साथ मंदिर भी बंद हो गए। शील चौराहे पर एक बिल्डिंग में कुछ दुकाने खुली रहीं लेकिन भीड़ बढ़ने लगी तो वहां भी दुकानदारों ने अपने शटर गिरा दिए। शील चौराहे पर ही कपड़ों की एक दुकान में रोड शो से लौटते लोगों ने घुसने की कोशिश की तो अफरातफरी शुरू हो गई। पास मौजूद पुलिस वालों ने किसी तरह स्थिति को संभाला।

घर लौटने के लिए दो घंटे करना पड़ा इंतजार
राजेंद्रनगर में बांके बिहारी मंदिर के पास वाली गली में रहने वाले अरविंद ने बताया कि सुबह बैरिकेडिंग पार करके निकलने की रियायत मिल गई थी तो वह कार्यालय तो पहुंच गए लेकिन शाम को छह बजे घर लौटे तो बहुत समस्या हुई। घर पहुंचने के लिए उन्हें करीब दो घंटे गुरुद्वारे के गेट पर इंतजार करना पड़ा। डीडीपुरम के बाला जी मंदिर मार्ग पर रहने वाले अंकुर ने बताया कि उनके घर में दादी की तबियत खराब हो गई तो उन्हें बहुत मुश्किल से पैदल प्रभातनगर के पास दवाई लेने आ मिला।

यह भी पढ़ें- बरेली: PM मोदी के रोड शो के दौरान कई लोगों की कट गई जेब, बाइक भी ले गए चोर

ताजा समाचार

Unnao Crime: एक्सप्रेस-वे के किनारे हत्या कर महिला व बच्ची का फेंका शव...नहीं हो सकी शिनाख्त, फैली सनसनी
सुलतानपुर: एक्सीडेंट में घायल को बचाने दौड़े बुजुर्ग पर चढ़ी ट्रक, मौत
आबकारी नीति मामला: सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की जांच में देरी पर उठाया सवाल, कहा- सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले की केस फाइल करें पेश
Kanpur: पूर्व CM अखिलेश यादव अकबरपुर लाेकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी राजाराम पाल के समर्थन में कर रहे जनसभा, पुलिस-प्रशासन तैनात
मैनपुरी में मतदान के बीच BJP नेता प्रेम सिंह की गाड़ी पर हमला, SP समर्थकों पर लगाया आरोप
बरेली और आंवला सीट पर तमाम नेताओं ने किया वोट, परिवार के साथ पहुंचे थे मतदान केंद्र