शाहजहांपुर: हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गारमेंट्स शोरूम में लगी आग, बड़ी घटना होने से बची

शाहजहांपुर: हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गारमेंट्स शोरूम में लगी आग, बड़ी घटना होने से बची

शोरूम में लगी आग बुझाता दमकल कर्मी

तिलहर, अमृत विचार। नगर के मुख्य बाजार में हाईटेंशन बिजली का तार टूटने से कपड़ा व्यापारी की दुकान में आग लग गई। आग लगने से बाजार में हड़कंप मच गया। व्यापारियों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पा लिया। जिससे बड़ी आगजनी होने से बच गई। वहीं मौके पर आधा घंटे तक फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंचने पर व्यापारियों ने नाराजगी जताई।

बुधवार सुबह 9:40  बजे नगर की मुख्य बाजार से गुजरी हाईटेंशन लाइन पर तेज आवाज के साथ फाल्ट हो गया और तार टूट कर गिर गया। तार की चिंगारी सलैक्शन पॉइंट गारमेंट्स शोरूम में में पहुंच गई, जिससे आग लग गई और बाजार में हड़कंप मच गया। शोरूम में लगी आग पर काबू पाने के लिए व्यापारियों ने उस पर पानी डालने के साथ ही और भीतमाम प्रयास आपसी सहयोग से शुरू कर दिए। 

इस दौरान व्यापारियों ने एसीटिलीन सिलेंडरों का उपयोग भी किया। आपसी प्रयासों के चलते जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान आधे घंटे के इंतजार के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम देरी से पहुंचने पर व्यापारियों ने टीम के सदस्यों से नाराजगी जताई। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब आग पर काबू पा लिया इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और दुकान से निकल रहे मामूली धुएं पर पानी की बौछार छोड़कर अपने प्रयास दिखाने शुरू कर दिए। आग लगने का कारण विद्युत विभाग का टूटा तार बताया जा रहा है।

व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष हितेश गुप्ता रिंकू और युवा भाजपा नेता सौरभ गुप्ता रवि और व्यापारियों ने कहा कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी मीरानपुर कटरा खड़ी होती है, जिस कारण तिलहर आने में उसे देरी हो जाती है। व्यापारियों ने नगर में फायर ब्रिगेड का निर्माण कराने की मांग की।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: राम भक्त और रामद्रोहियों के बीच आ गया है चुनाव: योगी आदित्यनाथ