श्रावस्ती: गोसेवा के लिये अधिक से अधिक मात्रा में दान करें भूसा-जिलाधिकारी

श्रावस्ती: गोसेवा के लिये अधिक से अधिक मात्रा में दान करें भूसा-जिलाधिकारी

श्रावस्ती, अमृत विचार। जिलाधिकारी कृतिका शर्मा ने बताया है कि वर्तमान में जनपद में गेहूँ की कटाई को मौसम है, जिससे जनपद के प्रत्येक क्षेत्र में भूसे की उपलब्धता है। इसलिए गो-आश्रय स्थलों पर संरक्षित गोवंशो हेतु अधिकाधिक मात्रा में भूसे को दान के रूप में प्राप्त कर भूसा बैंक में संग्रहीत किया जाना है।

उन्होने जनपद के नागरिकों/किसानों से गो सेवा के दृष्टिगत भूसा दान में दिये जाने हेतु अपील किया है कि निराश्रित गोवंशो की सुरक्षा एवं उनके भरण-पोषण हेतु जनपद में अस्थाई/स्थाई गो-आश्रय स्थलों की स्थापना कर निराश्रित गोवंशो को संरक्षित कर उनकी सेवा की जा रही है।

संरक्षित गोवंशो के भरण-पोषण हेतु अधिक से अधिक भूसा की आवश्यकता पड़ती है। वर्तमान में जनपद में गेहूँ की कटाई का मौसम है, जिससे जनपद के प्रत्येक क्षेत्र में भूसे की उपलब्धता प्रचुर मात्रा में है। इसलिए जनपद के समस्त नागरिकों/किसान भाइयों से अपील है कि जनपद में संचालित गो-आश्रय स्थलों में संरक्षित गोवंशो के भरण-पोषण एवं गोसेवा के लिये अधिक से अधिक मात्रा में भूसा दान करें।

भूसा दान किये जाने हेतु अपने क्षेत्र के उपजिलाधिकारी अथवा खण्ड विकास अधिकारी अथवा स्थानीय स्तर पर संचालित गो-आश्रय स्थलों पर संम्पर्क कर सकते है।

यह भी पढ़े : Loksabha election 2024: यूपी में दोपहर 1 बजे तक 35.73 प्रतिशत हुआ मतदान, अमरोहा में पड़े 40.67 फीसदी वोट