Kanpur: साइबर ठगों ने खाकी को भी नहीं छोड़ा; दरोगा को फोन कर लगाया चूना, खाते से उड़ाए इतने हजार रुपये

Kanpur: साइबर ठगों ने खाकी को भी नहीं छोड़ा; दरोगा को फोन कर लगाया चूना, खाते से उड़ाए इतने हजार रुपये

कानपुर, अमृत विचार। जरा सी असावधानी में शातिर साइबर ठग लोगों को अलग-अलग तरीके से अपने जाल में फंसाकर चूना लगा रहे हैं। आम इंसानों के साथ ही अब पुलिस व प्रशासनिक के लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। कुछ दिन पूर्व साइबर ठगों ने मंडलायुक्त की फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपयों की मांग की थी। 

अब आरोपियों ने रावतपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक को निशाना बनाते हुए 25 हजार रुपये की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित उपनिरीक्षक ने मामले की शिकायत साइबर सेल के साथ ही रावतपुर थाने में करके रिपोर्ट दर्ज कराई।

जिला एटा के वाघ वाला कोयना गांव निवासी आराम सिंह पुलिस विभाग में उपनिरीक्षक के पद पर तैनात हैं। वर्तमान में वह रावतपुर थाने में तैनात हैं और रावतपुर गांव में रहते है। उन्होंने बताया कि 13 मार्च को उनके मोबाइल पर एक अन्जान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा कि उसके मोबाइल का एप खराब हो गया है, उनके फोन पर रुपये डाल रहा हूँ, रुपये उनके बेटे के मोबाइल पर भेज दीजिए। 

कुछ ही देर में पीड़ित के मोबाइल पर 45 हजार रुपये का मैसेज आया तो वह भरोसे में आ गए। थोड़ी देर में ही एक अन्य नंबर मे कॉल आया और 25 हजार रुपये डालने की बात कहीं। इस पर उन्होंने रुपये ट्रांसफर कर दिए। जानकारी करने पर उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। 

इस पर पीड़ित उपनिरीक्षक ने मामले की शिकायत साइबर सेल के साथ ही रावतपुर थाने में की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात पर आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई। इस संबंध में रावतपुर थाना प्रभारी अशोक सरोज ने बताया कि मामले की जांच कर साइबर सेल से मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: रामगंगा नहर पर पुल का निर्माण कार्य शुरू; भारी वाहनो के लिए किया गया रूट डायवर्जन