Kanpur: फर्जी शिक्षक भर्ती घोटाले में इन दो स्कूलों ने नहीं भेजी रिपोर्ट...शिक्षा विभाग दोबारा भेजेगा नोटिस

Kanpur: फर्जी शिक्षक भर्ती घोटाले में इन दो स्कूलों ने नहीं भेजी रिपोर्ट...शिक्षा विभाग दोबारा भेजेगा नोटिस

कानपुर, अमृत विचार। फर्जी शिक्षक भर्ती मामले में दो स्कूलों ने अपनी जांच रिपोर्ट शिक्षा विभाग को नहीं भेजी है। विभाग दोनों स्कूलों को दोबारा जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए नोटिस भेजने की तैयारी है। 

मदन मोहन अग्रवाल और आर्य कन्या इंटर कॉलेज को शिक्षा विभाग नोटिस भेजने जा रहा है। इन दोनों स्कूलों में फर्जी पैनल से आए नामों में से दो की भर्ती हुई थी। मदन मोहन अग्रवाल इंटर कॉलेज में भर्ती हुई शिक्षिका का वेतन तक जारी कर दिया गया था। 

शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों से जांच रिपोर्ट मांगी गई थी। लगभग सप्ताह भर बीत जाने के बाद अब विभाग स्कूलों को दोबारा नोटिस जारी करेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि स्कूलों को जल्द जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है। दोनों स्कूलों को नोटिस जारी किए जाने की तैयारी की जा रही है।   

प्रबंधक लगा रहे चक्कर

प्रकरण के बाद स्कूल के प्रबंधक विभाग के चक्कर लगाने में जुटे हैं। मदन मोहन अग्रवाल इंटर कॉलेज के प्रबंधक वेतन की रकम को जमा करने को लेकर परेशान हैं। मामला खुलने के बाद आरोपी एक शिक्षिका ने स्कूल आकर अब तक जारी हुए वेतन की 2.59 लाख रुपये का चेक प्रबंधक को सौंप दिया। अब प्रबंधक उस चेक को जमा कराने के लिए मद की तलाश में परेशान हैं।

स्कूलों को भी करनी है जांच

शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों को भी पूरे प्रकरणक की जांच के आदेश दिए थे। इस जांच में सभी पत्रों की तारीख का मिलान, नौकरी पाने वाली शिक्षिकाओं के दस्तावेज के जांच के प्रति लापरवाही, मूल अभिलेख के सत्यापन के लिए किए गए प्रयास के सबूतों को एकत्रित करना था। अभी किसी स्कूल ने जांच रिपोर्ट नहीं दी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: मतदान की तैयारी शुरू; ईवीएम में लगाए जाने लगे बैलेट पेपर, इंजीनियर ने चेक कीं मशीनें