CISCE Result 2024: 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी, हाईस्कूल में चैतन्या महेश्वरी व इंटर में वैभव सिंघी ने किया टॉप 

CISCE Result 2024: 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी, हाईस्कूल में चैतन्या महेश्वरी व इंटर में वैभव सिंघी ने किया टॉप 

गोंडा, अमृत विचार। इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSC) बोर्ड ने सोमवार को हाईस्कूल व इंटरमीडियट के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए। हाईस्कूल व इंटरमीडियट के परीक्षा परिणामों में जिले के यशमय स्कूल के बच्चों का दबदबा रहा है। हाईस्कूल में यशमय स्कूल की छात्रा चैतन्या महेश्वरी व इंटर में वैभव सिंघी ने जिला टॉप किया है। दोनों को 96 प्रतिशत अंक मिले हैं।

दूसरे स्थान पर भी इसी स्कूल के छात्र हैं। यशमय स्कूल की ही अश्मित कौर 95 प्रतिशत अंक के साथ हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर हैं। इसी स्कूल की श्रेष्ठता गर्ग 94 प्रतिशत अंक के साथ इंटरमीडिएट की सेकेंड टॉपर बनी हैं। जिले के यशमय वर्ल्ड स्कूल, मनकापुर के फातिमा स्कूल व शहर के इंद्रा इंटरनेशनल स्कूल में इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSC) बोर्ड की पढ़ाई होती है। सोमवार को आईसीएससी बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडियट का परीक्षा परिणाम घोषित किया।

इस परिणाम में यशमय स्कूल के छात्र छात्राओं का प्रदर्शन शानदार रहा है। हाईस्कूल व इंटरमीडियट में शीर्ष दो स्थानों पर इसी स्कूल के बच्चों का दबदबा है। हाईस्कूल में यशमय स्कूल की छात्रा चैतन्या महेश्वरी व इंटर में वैभव सिंघी ने जिला टॉप किया है। दोनों को 96 प्रतिशत अंक मिले हैं।

दूसरे स्थान पर भी इसी स्कूल के छात्र हैं। यशमय स्कूल की ही अश्मित कौर 95 प्रतिशत अंक के साथ हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर हैं। इसी स्कूल की श्रेष्ठता गर्ग 94 प्रतिशत अंक के साथ इंटरमीडिएट की सेकेंड टॉपर बनी हैं। मनकापुर स्थित फातिमा इंटर कालेज की छात्रा प्रिया पान्डेय ने 9‌4 प्रतिशत अंक के साथ हाईस्कूल की मेरिट सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

फातिमा इंटर कालेज के ही युवराज सिंह पटेल 90.2%, दिव्यांशु शुक्ला 89%, इंद्रा इंटरनेशनल स्कूल के आयुष्मान कुशवाहा को 89%, वैष्णवी कसौधन को 87.8% व नीतिन पांडेय को 84.8%अंक मिले हैं। इंटर मीडियट में फातिमा इंटर कॉलेज की छात्रा भाव्या मिश्रा ने 85% स्कूल टॉप किया है।

जबकि दीपांशी सिंह 82.25 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल की सेकेंड टॉपर रही हैं। इसी कालेज की शाम्भवी श्रीवास्तव 82%, अर्पिता सिंह 81.25%, युवराज सिंह 81.25% व प्रांजल मोदनवाल को 79.5% अंक प्राप्त हुए हैं। कालेज के प्रधानाचार्य ने बताया कि कि इंटरमीडियट में इस बार ‌48 छात्र छात्राओं ने परीक्षा दी थी।

इनमें से 47 बच्चे पास हुए हैं। जबकि हाईस्कूल की परीक्षा में शामिल हुए 109 छात्र छात्राओं ने सफलता हासिल है। हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है‌।  इ‌सी तरह  इंद्रा इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों का परीक्षा परिणाम भी शत प्रतिशत रहा है‌।

ये भी पढ़े: CISCE 10वीं, 12वीं 2024 का परिणाम हुआ जारी, लिंक पर जाकर ऐसे करें चेक

ताजा समाचार

अमेठी में 17 लाख 93 हजार मतदाता करेंगे 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतदान कल
Kanpur Crime: मोटे मुनाफे का दिया लालच...तेल कारोबारी से 73 लाख रुपये की ठगे, साइबर सेल में दर्ज कराई FIR
बाराबंकी: 20-20 राउंड कारतूस के साथ चुनावी ड्यूटी में मुस्तैद होंगे जवान, इन 10 पोलिंग बूथ को माना गया है असुरक्षित
Kanpur News: 46 डिग्री तापमान में बत्ती गुल, 49 मोहल्लों में मची हायतौबा...केस्को के सिस्टम को कोसते रहे लोग
सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.47 लाख करोड़ रुपये बढ़ा 
Thailand Open 2024 : सात्विक-चिराग ने जीता थाईलैंड ओपन का खिताब, बोले- बैंकॉक हमारे लिए खास