ICSE Board: अर्शिया शरीफ इंटर को मिला चौथा स्थान, देश में बढ़ाया प्रयागराज का मान

ICSE Board: अर्शिया शरीफ इंटर को मिला चौथा स्थान, देश में बढ़ाया प्रयागराज का मान

प्रयागराज, अमृत विचार। आईसीएसई बोर्ड परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित हो गया। प्रयागराज की अर्शिया शरीफ ने इंटर की परीक्षा में टॉप कर देश में चौथा स्थान हासिल किया है। अर्शिया की इस सफलता यह संगम नगरी प्रयागराज का नाम रौशन किया है। अर्शिया गर्ल्स हाई स्कूल एंड कॉलेज की छात्रा है। 

अर्शिया ने सोमवार को जारी हुए परीक्षा के नतीजे में देश के टॉपर में टॉप पांचवें स्थान पर नाम दर्ज कराते हुये प्रयागराज का नाम रोशन किया है। अर्शिया के मुताबिक सामाजिक विज्ञान में 99% अंग्रेजी में 97 और राजनीतिक शास्त्र व इतिहास में 100 में 100 अंक हांसिल किया हैं। इन्होंने कुल 99 फ़ीसदी अंक के साथ सफलता हांसिल की है। 

आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में देश में चौथा स्थान प्राप्त करने वाली प्रयागराज की अर्शिया शरीफ का कहना है यह जहां अनुशासन कि वहां ही सफलता है। जब तक लोगों को मंजिल न मिल पाये, उसे कोशिश करते रहना चाहिए। अपनी मंजिल को पाने के लिए परिश्रम से पीछे नहीं हटना चाहिए। अर्शिया के पिता जनरल मर्चेंट की दुकान चलाते है। अर्शिया का सपना है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में जाकर देश की सेवा करने का जिम्मा उठाना चाहती है।

ये भी पढ़े: CISCE 10वीं, 12वीं 2024 का परिणाम हुआ जारी, लिंक पर जाकर ऐसे करें चेक