बाराबंकी: अस्थि रोग विशेषज्ञ नहीं, रेफर हो रहे मरीज, सड़क हादसों में घायलों की अधिक रहती है संख्या

बाराबंकी: अस्थि रोग विशेषज्ञ नहीं, रेफर हो रहे मरीज, सड़क हादसों में घायलों की अधिक रहती है संख्या

हैदरगढ़/बाराबंकी, अमृत विचार। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरगढ़ पर अस्थि रोग विशेषज्ञ की तैनाती न होने से आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं में घायलों को उपचार के लिए दर बदर भटकना पड़ता है। अस्थि रोग विशेषज्ञ चिकित्सक के अभाव में हर माह आधा सैकड़ा से अधिक रोगियों को उच्च अस्पतालों के लिए रेफर करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि हैदरगढ़ क्षेत्र से होकर लखनऊ सुल्तानपुर हाईवे के अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी गुजरा है ।आए दिन इन व्यस्त मार्गों पर सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

इन दुर्घटनाओं में अधिकांश लोग  हड्डियों के फ्रैक्चर के शिकार हो जाते हैं। सीएचसी पर अस्थि रोग विशेषज्ञ के अभाव में ऐसे घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद ज्यादातर जिला चिकित्सालय या फिर लखनऊ स्थित उच्च हॉस्पिटलों के लिए रेफर कर दिया जाता है ।जिससे रोगियों को तमाम कठिनाइयां उठानी पड़ती है। स्वास्थ्य कर्मियों की बात सही माने तो प्रति माह आधा सैकड़ा से अधिक अस्थि रोगियों को डॉक्टर के अभाव में रेफर करना पड़ता है। क्षेत्र वासियों नेअस्थि रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की तैनाती की मांग की है।

घायल वृद्ध को किया रेफर

कस्बा हैदरगढ़ के ठठराही वार्ड निवासी 60 वर्षीय विजय पुत्र सतनाम लखनऊ सुल्तानपुर हाईवे के किनारे स्थित अपने घर से निकलकर सब्जी लेने हैदरगढ़ आ रहे थे कि तभी नहर कॉलोनी के निकट अज्ञात नंबर टक्कर मारते हुए फरार हो गया। दुर्घटना में विजय का दाहिना पैर बुरी तरह घायल हो गया। मोहल्ला वासियों द्वारा एम्बुलेंस के माध्यम से घायल को सीएचसी भेजा गया लेकिन अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के अभाव में यहां से रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: जयंती पर निकली भगवान महावीर की शोभा यात्रा, जगह-जगह हुई पुष्प वर्षा

ताजा समाचार

मुरादाबाद : छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने छोड़ा स्कूल, घर घुसकर अपहरण का प्रयास
लखनऊ: सुसाइड नोट लिखकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने लगाया फंदा, कहा- अब जीने की इच्छा नहीं, जानें वजह
राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, अज्ञात वाहन और कार की टक्कर में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, दो अन्य घायल
Farrukhabad: जन सेवा केंद्र संचालक दिव्यांग युवक की हत्या, बोरे में बंद कर शव खेत मे फेंका
धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने के आरोप में प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज
पुंछ हमला: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान दूसरे दिन भी जारी