पीलीभीत: हाईवोल्टेज से फुंकी मोटर, पांच मोहल्लों के 300 घरों की पानी सप्लाई ठप

पीलीभीत: हाईवोल्टेज से फुंकी मोटर, पांच मोहल्लों के 300 घरों की पानी सप्लाई ठप

पीलीभीत,अमृत विचार। शहर में पेयजल आपूर्ति के लिए एक पंप की मोटर हाई वोल्टेज आने से ठप हो गई। जिसकी वजह से रविवार से शहर के पांच मोहल्लों की पानी सप्लाई ठप हो गई है। शिकायत मिलने पर जांच कराई गई। अब मरम्मत कराने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। पानी सप्लाई को लेकर शहरवासियों के बीच असमंजस न रहे। 

इसके लिए नगरपालिका की ओर से तीन दिन तक सप्लाई बंद होने की सूचना जारी की गई है। हालांकि भीषण गर्मी के बीच 72 घंटे तक सप्लाई बंद रहने वाले संबंधित क्षेत्र के लोगों की मुश्किल बढ़ गई है।

शहर के वार्ड नंबर 18 में स्थित मोहल्ला तखान में नलकूप बना हुआ है। यहां से शहर के मोहल्ला तखान, बरेली दरवाजा, चूने वाली लगी, साहूकारा और साहूकारा आशिंक मोहल्ले में पानी की सप्लाई दी जाती है। रविवार दोपहर को अचानक पंप हाउस में हाईवोल्टेज आने की वजह से  मोटर क्षतिग्रस्त हो गई। पानी सप्लाई बंद होने के बाद मोहल्ले के लोगों ने नलकूप पर जाकर देखा तो मोटर ठप पड़ी थी। 

इस पर लोगों ने नगरपालिका के जलकल प्रभारी तारिक हसन खां से मामले की शिकायत की। जल कल प्रभारी टीम के साथ मौके पर गए और चेक कराया। मोटर की बैडिंग उड़ने से मोटर ठप मिली। ऐसे में अब पानी सप्लाई ठप होने से इन पांच मोहल्लों के करीब 300 से अधिक मकानों में भीषण गर्मी में परेशानी होगी। पानी सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई है।  

सोमवार को नगरपालिका की टीम मोटर ठीक करने में लगी रही। लेकिन नतीजा  शून्य ही रहा। इस पर नगरपालिका की ओर शहरवासियों को सूचना जारी करते हुए तीन दिन स्वयं ही पानी की व्यवस्थाएं करने के लिए कहा गया है।

नगरपालिका की ओर से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि मोटर को ठीक होने में तीन दिन लगेंगे।जिस वजह से पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। जल कल प्रभारी ने बताया कि मोटर फुंक गई हैं। जिस कारण पानी की सप्लाई नहीं चल रही है। उसे ठीक कराया जा रहा है। अभी कम से कम तीन दिन का समय लगेगा। कष्ट के लिए खेद है।

हाईवोल्टेज आने की वजह से मोहल्ला तखान की मोटर खराब हुई है। जिसकी मरम्मत कराई जा रही है। इसे ठीक होने में तीन दिन लगेंगे। जल्द से जल्द काम पूरा कराकर पानी की सप्लाई को चालू कराया जाएगा।- डॉ. आस्था अग्रवाल, चेयरमैन नगरपालिका

ये भी पढे़ं- टनकपुर से बाया पीलीभीत होते हुए दौराई के लिए रवाना हुई पहली समर स्पेशल ट्रेन