Kanpur News: रेल कोच में शाहरुख खान की तरह हवा में हाथ घुमाकर रील बना रहा था किशोर; हुआ ये कांड...

महानंदा एक्सप्रेस से फतेहपुर से अलीगढ़ जा रहा था किशोर

Kanpur News: रेल कोच में शाहरुख खान की तरह हवा में हाथ घुमाकर रील बना रहा था किशोर; हुआ ये कांड...

कानपुर, अमृत विचार। अलीपुरद्वार से दिल्ली जा रही महानंदा एक्सप्रेस के जनरल कोच में लटकर मोबाइल से रील बना रहे किशोर की जान पर बन आई। किशोर शाहरुख खान की तरह एक हाथ हवा में घुमाकर रील बना रहा था। तभी खंभे से टकराकर उसके हाथ की हड्डी टूट गई। 

गनीमत रही कि उसके साथी और यात्रियों ने घायक नसीब (17) को कोच के अंदर खींच लिया, नहीं तो जान भी चली जाती। कंट्रोल की सूचना पर जब ट्रेन सेंट्रल पहुंची तो किशोर का रेलवे चिकित्सक ने उपचार किया। हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल भेजा गया है। 

बता दें कि रविवार दोपहर अलीपुरद्वार से पुरानी दिल्ली जाने वाली 15483 महानंदा एक्सप्रेस के गार्ड बोगी से तीसरे जनरल कोच में फतेहपुर स्टेशन से नसीब अपने साथी के साथ सवार हुआ था। कोच में भीड़ होने के कारण दोनों गेट के पास ही बैठे थे। रास्ते में ट्रेन धीमी होने पर नसीब अपने साथी की मदद से मोबाइल पर रील बनाने लगा।

फिल्मी स्टाइल में एक हाथ छोड़कर जैसे ही लहराया, ट्रैक किनारे लगे खंभे से उसका हाथ टकरा गया। जोर से चीख निकलने पर साथी व यात्रियों ने उसे अंदर खींच लिया। गार्ड को जानकारी होने पर कंट्रोल रूम में सूचना दी गई। ट्रेन सेंट्रल के प्लेटफार्म एक पर पहुंची तो रेलवे चिकित्सक डॉ. आशीष अग्रवाल, फार्मिसिस्ट दीप व आरपीएफ के सिपाही विजय ने अटेंड किया। 

इस दौरान घायल का साथी भाग चुका था। प्राथमिक उपचार के बाद किशोर को अस्पताल भेजा गया है। रील बनाने वाले किशोर के पास जनरल टिकट नहीं है। आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी सिंह ने बताया कि परिजनों को सूचना दी गई है। अभी कोई वीडियो या मोबाइल नहीं मिला हैं।

ट्रेन में रील बनाना अपराध 

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि ट्रेन में रील बनाने पर धारा 145 के तहत कार्रवाई हो सकती हैं। रेल अधिनियम 1989 की धारा 145 या फिर रेलवे परिसर में उपद्रव या अभद्रता का कार्य करना, अपराध है। जान बूझकर या बिना सोचे समझे रेलवे से प्रदान सुविधा में हस्तक्षेप करना भी अपराध है। इसमें जुर्माना और कैद हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें- न्यू कानपुर सिटी को धरातल पर उतारने में आ रहे ‘चक्कर', गांव-गांव भटक रहे अधिकारी, कैंप लगाने पर भी नहीं पहुंच रहे किसान

 

ताजा समाचार

Unnao में एसवीएम के एक हजार छात्र-छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, मतदाताओं से लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील
अयोध्या: प्रसिद्ध दक्षिणी मुखी भरत गुफा में सीताराम जप का पाठ शुरू, इतने वर्ष तक रहेगा जारी 
फर्रुखाबाद में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बीजेपी पर बरसे, बोले- इस बार इंडिया गठबंधन तय करेगा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा
शाहजहांपुर: रोडवेज बस स्टैंड के सामने जाम बना मुसीबत, चिलचिलाती धूप में परेशान हुए लोग
आगरा फोर्ट से जयपुर के लिए यात्रा करने वालो के लिए बुरी खबर, ट्रेनें रद्द...जानें अब कब चलेंगी?
CM केजरीवाल को नहीं मिली राहत, सुविधाओं की मांग करने वाली जनहित याचिका खारिज