शाहजहांपुर: रोडवेज बस स्टैंड के सामने जाम बना मुसीबत, चिलचिलाती धूप में परेशान हुए लोग

शाहजहांपुर: रोडवेज बस स्टैंड के सामने जाम बना मुसीबत, चिलचिलाती धूप में परेशान हुए लोग

शाहजहांपुर,अमृत विचार: रोडवेज बस स्टैंड के सामने आए दिन जाम लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। बुधवार दोपहर करीब एक बजे एक बार फिर लोग जाम में फंस गए। एक तो जाम, ऊपर से चिलचलाती धूप ने लोगों को परेशान कर दिया।

जाम से निकलने के लिए वाहनों के कान फोड़ू शोर सुनकर होमगार्ड मौके पर पहुंचे, तब कहीं जाकर जाम खुला और लोगों ने राहत की सांस ली। शहर के अंदर बने रोडवेज बस स्टैंड के पास डग्गमार वाहन भी सवारियां भरते हैं।

वैसे तो इनके लिए रोडवेज बस स्टैंड के सामने पुलिस लाइन के मुख्य गेट से होकर जाने वाले रास्ते के किनारे कैंट की जमीन पर वाहन खड़े करने की जगह दी गई है, इसके बावजूद भी चालक सवारियां भरने के लिए वाहन रोडवेज बस स्टैंड के सामने रोड के किनारे लगा देते हैं,

जबकि यहां पर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी भी लगी रहती है। बुधवार दोपहर करीब एक बजे रोडवेज बस स्टैंड के सामने सड़क के एक ओर प्राइवेट बस खड़ी थी, वहीं दूसरी ओर रोडवेज बस स्टैंड की तरफ परिवहन निगम की बस रोड किनारे खड़ी थी।

इस वजह से सड़क संकरी हो गई और इधर से गुजरने वाले वाहन फंसते चले गए और देखते ही देखते वाहनों की लंबी लाइन लग गई। दोपहिया, तिपहिया वाहन, ई-रिक्शा और रोडवेज बसों की लंबी लाइन लग गई। जाम में फंसे लोगों को गंतव्य तक पहुंचने की जल्दी थी

लेकिन जाम खुलने का नाम नहीं ले रहा था। ऊपर से चिलचिलाती धूप और भी परेशान किए थी। जाम में फंसे वाहनों को निकालने की होड़ में कुछ चालकों की दूसरे वाहन के चालकों  से नोकझोंक हो गई।

लगभग 20 मिनट के जाम में सड़क के दोनों ओर काफी दूर तक वाहनों की लाइन लग गई। लोग परेशान हो उठे। वाहनों के कान फोड़ू शोर सुनकर सुनकर होमगार्ड मौके पर पहुंचे, तब कहीं जाकर जाम खुला और लोगों ने राहत की सांस ली। 

महिला थाना के सामने भी लोग जाम की झेलते हैं मुसीबत
रेलवे स्टेशन को जाने वाली सड़क पर महिला थाना के सामने से पुवायां और निगोही के लिए रोड जाता है। ट्रेन से उतरकर पुवायां,बंडा, खुटार, पूरनपुर, निगोही आदि स्थानों को जाने वाले यात्री खड़े होते हैं

और इन्हीं यात्रियों को वाहन में बैठाने के लिए चालक रोड किनारे वाहन मैजिक, टेंपो, ई-रिक्शा खड़े कर देते हैं। जिससे यहां पर आए दिन जाम लगा रहता है। जबकि यहां भी पुलिस की ड्यूटी लगती है।

कार्रवाई का आदेश बेअसर
सरकार ने सड़क किनारे वाहन खड़े करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, जिस पर शुरूआत में तो तेजी से अमल हुआ लेकिन धीरे-धीरे यह आदेश ठंडे बस्ते में चला गया और सड़क किनारे वाहन खड़े होने का पुराना ठर्रा फिर से चल निकला है और इसका खामियाजा जाम में फंसने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: रन थ्रू ट्रेन से कटकर युवक की मौत, इंजन में फंसकर चला गया सिर