Etawah: नई मंडी में लगी भीषण आग से चार दर्जन दुकानें जलकर खाक; कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने पाया काबू

Etawah: नई मंडी में लगी भीषण आग से चार दर्जन दुकानें जलकर खाक; कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने पाया काबू

इटावा, अमृत विचार। इटावा बरेली रोड पर स्थित नई मंडी में रविवार की शाम को आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलने हडकम्प मच गया। लोगों ने आग बुझाने के प्रयास शुरूकर दिए। इसके साथ ही दमकल विभाग की टीम को जानकारी दी। जब तक दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंचती आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और करीब चार दर्जन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।  

रविवार की शाम को नई मंडी के सब्जी मंडी की ओर दुकानों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने एक के बाद एक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। मंडी में आग लगने की जानकारी मिलने से आसपास के क्षेत्र में हडकम्प मच गया। जानकारी मिलने पर आसपास के लोगों ने आग बुझाने के प्रयास शुरूकर दिए। साथ ही इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी। 

सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। आग बढती देख भरथना व सैंफई से गाडियां बुलाई थी। करीब दो घंटे की कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने से लाखों का नुकसान होने की बात बताई जा रही है। आग लगने की जानकारी मिलने पर एडीएम के अलावा मंडी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारी नुकसान का आंकलन करा रहे है।   

दुकान दार अब्दुल महराज ने बताया कि आग मंडी परिसर में पडे कूडा करकट से लगी है। उनका कहना है कि सफाई कर्मी कूडे को वही डाल देते है और उसमें आग लगा देते है। इसकी दुकान दारों ने कई बार अधिकारियों से शिकायत की लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नही दिया। उन्होने बताया के उनकी दुकान के अलावा मुमताज फूल सिंह राम जीवन अजय कुमार निशाद सकील के अलावा चार दर्जन से अधिक लोगों की दुकानों में आग लगी।   

दुकानों में आलू व लहसुन के अलावा अन्य सब्जियां रखी थी। आग लगने से उसमें रखा आलू लहसुन के अलावा अन्य सब्जियां जलकर राख हो गई। उनका कहना था कि यदि मंडी प्रशासन शिकायतों पर ध्यान देता तो आग लगने से बचाया जा सकता था।

यह भी पढ़ें- Kanpur: युवक समेत तीन ने जिंदगी को कहा अलविदा; फांसी लगाकर की खुदकुशी, परिजनों ने बताया घटना के अलग-अलग कारण

 

ताजा समाचार

Video: न रिटायर हुआ हूँ, न बूढा हुआ हूँ, अब मैं छुट्टा सांड़ हूँ, बृजभूषण सिंह ने सांड़ से की खुद की तुलना
Kanpur News: अंकित बनकर फैज ने नाबालिग से किया दुष्कर्म...धर्मांतरण का बनाया दबाव, हाथ काटने का किया प्रयास
नैनीताल: हाईकोर्ट ने हत्याभियुक्त की फांसी की सजा को बदला
बहराइच: मकान में सेंध लगाकर हजारों की चोरी, चोरों ने पीछे से घर में लगाया सेंध
राष्ट्रीय डेंगू दिवस : मुरादाबाद में तीन साल में मिले 3096 डेंगू संक्रमित रोगी, पर्याप्त नहीं नियंत्रण के उपाय 
बाराबंकी पहुंचे पीएम मोदी, अखिलेश पर कसा तंज, कहा- समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया...बस आंसू नहीं निकले