बलरामपुर: निर्वाचन कार्य में लापरवाही पड़ी भारी, शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

विगत दो माह से बिना सूचना के नदारद प्राथमिक विद्यालय बरहवा हरैया सतघरवा के अध्यापक सुनील कुमार के विरूद्ध एफआईआर दर्ज

बलरामपुर: निर्वाचन कार्य में लापरवाही पड़ी भारी, शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

बलरामपुर, अमृत विचार। निर्वाचन जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य में जान बूझकर लापरवाही बरतने एवं बिना किसी पूर्व सूचना के विगत 15 फरवरी से गैरहाजिर चले रहे बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापक पर जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद सिंह के आदेश पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

बताते चलें कि शिक्षा क्षेत्र हरैया सतघरवा अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बरहवा के अध्यापक सुनील कुमार 15 फरवरी 2024 से बिना किसी पूर्व सूचना के लगातार अनुपस्थित चल रहे हैं तथा उनके द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा स्पष्ट रूप से दिए निर्देशों के बावजूद  प्राथमिक विद्यालय (मतदान केंद्र) पर आधारभूत सुविधाएं जैसे शौचालय एवं मूत्रालय, पेयजल, साफ-सफाई इत्यादि की व्यवस्था बार-बार निर्देश के बाद भी सुनिश्चित नही की गई है और इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण भी नहीं दिया गया और वह लगातार गैरहाजिर चल रहे हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी  ने इसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित अध्यापक सुनील कुमार के विरुद्ध निकटतम थाने में सुसंगत धाराओ में एफआईआर दर्ज कराने के आदेश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए जिसके क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी हरैया सतघरवा सियाराम वर्मा ने संबंधित अध्यापक के खिलाफ थाना हरैया में एफआईआर दर्ज कराया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी  ने निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारियों कर्मचारियों को आगाह किया है कि निर्वाचन जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता, अनुशासनहीनता अथवा लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा ऐसे उद्दंड कर्मचारी अधिकारी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही विभागीय कार्रवाई भी प्रचलित की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-Civil Services Day: मुख्यमंत्री योगी ने दी ‘सिविल सेवा दिवस’ की बधाई और शुभकामना