Bareilly News: बीआईयू में तीन दिवसीय स्पेक्ट्रा का शनिवार को हुआ समापन, सौ मीटर दौड़ में अभिषेक और निशा रहे प्रथम

Bareilly News: बीआईयू में तीन दिवसीय स्पेक्ट्रा का शनिवार को हुआ समापन, सौ मीटर दौड़ में अभिषेक और निशा रहे प्रथम

बरेली, अमृत विचार। बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के बीआईयू कॉलेज ऑफ फार्मेसी, रोहिलखंड कॉलेज ऑफ फार्मेसी, बीआईयू कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट, फैकल्टी ऑफ फॉरेंसिक साइंस और फैकल्टी ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज में संयुक्त रूप से तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता स्पेक्ट्रा का शनिवार को समापन हुआ। 

फाइनल में पुरुष वर्ग की सौ मीटर दौड़ में फार्मेसी के अभिषेक और महिला वर्ग में पैरामेडिकल की छात्रा निशा ने पहला स्थान प्राप्त किया। पुरुष वर्ग की चार सौ मीटर दौड़ में फार्मेसी और महिला वर्ग की दो सौ मीटर दौड़ में पैरामेडिकल की टीम विजयी रही।

इसके अलावा वालीबॉल के पुरुष वर्ग में फार्मेसी की टीम, बैडमिंटन में पुरुष वर्ग में फार्मेसी के छात्र उज्ज्वल और महिला वर्ग में पैरामेडिकल की छात्रा अदिति विजयी रहीं। बैडमिंटन के डबल में पुरुष वर्ग में फार्मेसी के उज्ज्वल और अभिषेक और महिला वर्ग में पैरामेडिकल की अदिति एवं मनप्रीत विजेता रहे। इसे अलावा क्रिकेट, बास्केटबॉल, खोखो, सौ लॉन्ग जंप, शॉट पुट, डिस्कस थ्रो, कैरम, चेस आदि प्रतियोगिताएं भी हुईं।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पुष्पेंद्र कन्नौजिया ने कहा कि युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भाग लेना चाहिए, जिससे उनमें आत्मबल और शारीरिक बल की पुष्टि हो। एसोसिएट प्रो. रतन दीप चौहान ने कहा कि छात्र जीवन सर्वोत्तम होता है, जिसमें भांति-भांति की विद्याओं और ज्ञान को हम अर्जित करके भविष्य की आधारशिला तैयार करते हैं। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में फार्मेसी स्पोर्ट्स एकेडमी के इंजार्च, रतन दीप चौहान, ऋचा गंगवार, योगेन्द्र सिंह और पैरामेडिकल के सूर्य प्रकाश, मो. अलीम, प्रियंका सक्सेना आदि का विशेष योगदान रहा। प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ. लता अग्रवाल ने सभी छात्र छात्राओं, फैकल्टी, स्टाफ के संयुक्त प्रयास को सराहा।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: गला रेतकर महिला की हत्या, कमरे में अर्धनग्न अवस्था में मिला शव