कासगंज: हत्याकांड की विवेचना से जुड़े तीन थानेदारों से पूछताछ करेंगे जांच अधिकारी

एडीजी के आदेश पर एएसपी को सौंपी गई है मामले की जांच

कासगंज: हत्याकांड की विवेचना से जुड़े तीन थानेदारों से पूछताछ करेंगे जांच अधिकारी

कासगंज, अमृत विचार। सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गांव अजीतनगर में युवक की हत्या के मामले में अब पुलिस उलझती नजर आ रही है। अज्ञातों के विरुद्ध हुई एफआईआर को लेकर दो थाना प्रभारी खाली हाथ रहे। तीसरे ने कार्यभार ग्रहण करते ही जब घटना का खुलासा किया तो वह अपनी कार्यप्रणाली में ही घिर गए। तथ्यों और साक्ष्यों के अभाव में काम पूरा नहीं कर सके। मामले में एडीजी ने जांच शुरू कर दी है। एएसपी ने तीन थानेदारों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी कर दिए हैं। 

गांव अजीतनगर में युवक अभिषेक की हत्या हुई। वर्ष 2023 के सितंबर माह में हुई इस हत्या के मामले में जांच होती रही। थाना प्रभारी गोविंद बल्लभ शर्मा इस मामले में किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे। उसके बाद भूदेव सिंह थाना प्रभारी बनाए गए। तत्कालीन एसपी सौरभ दीक्षित ने उन्हें घटना के खुलासे का टारगेट दिया, लेकिन वह भी घटना का खुलास नहीं कर सके। फिर पहले से विवादों के घेरे में चल रहे निरीक्षक वीरेंद्र प्रताप गिरि को प्रभारी निरीक्षक क्राइम बनाकर चार्ज दिया गया उन्होंने इस घटना का खुलासा कर दिया, लेकिन वह घटना के खुलासे में फंस गए।

उन्होंने गांव अजीत नगर की ग्राम प्रधान के देवर आशीष को आरोपित बना दिया और जेल में भेज दिया। तथ्य और साक्ष्य लेकर पीड़ित के परिजन एडीजी आगरा जोन से मिले तो उन्होंने मामले की जांच एएसपी कासगंज को सौंपी दी। एएसपी ने तीन थाना प्रभारियों को नोटिस जारी किए हैं और उन्हें तलब कर लिया है। 

महंगी पड़ी एनकाउंट की धमकी 
इंस्पेक्टर वीरेंद्र प्रताप गिरि ने ग्राम प्रधान के देवर को एनकाउंटर की धमकी देकर झूठे तथ्य जुटाए। पुलिस के डर से आशीष ने बयान तो दर्ज करा दिए, लेकिन बाद में अपने बयान गलत बताते हुए इंस्पेक्टर पर कई आरोप मड़े। सबूतों और तथ्यों के आधार पर एडीजी ने भी प्रथम दृष्टिया इस मामले में इंस्पेक्टर वीरेंद्र प्रताप गिरि की भूमिका संदिग्ध पाई है। 

मामले की जांच हुई है। शिकायतकर्ता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। संबंधित जांच अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिए हैं। जल्द ही आख्या उच्च अधिकारियों को दे दी जाएगी। - राजेश कुमार भारती, एएसपी

ये भी पढ़ें- कासगंज: मैदान में उतरे 14 महारथी, अब नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी

ताजा समाचार

कैसरगंज से प्रत्याशी घोषित होने के बाद करण भूषण सिंह पहुंचे अयोध्या, हनुमानगढ़ी में किया दर्शन  
Loksabha election 2024: बहराइच की 1045 ग्राम पंचायतों में आयोजित हुआ मतदाता दीपोत्सव, जलाये 7 लाख से ज्यादा दीप  
कासगंज: नाला निर्माण को लेकर आमने-सामने आए सभासद और ठेकेदार, कहासुनी के बाद रोका गया कार्य
प्रयागराज: अतीक की 75 बीघे में अवैध प्लाटिंग पर चला बुल्डोजर, PDA ने लिया एक्शन  
Unnao: परिजनों की डांट नहीं हुई बर्दाश्त, अलग-अलग तीन मामलों में दो युवतियों व एक युवक ने की खुदकशी
हल्द्वानी दंगा का मास्टर माइंड अब्दुल की पत्नी पहुंची हाईकोर्ट, सरकार से मांगा जवाब