बरेली: बीजेपी में शामिल हुए हिस्ट्रीशीटर पर बिल्डर से रंगदारी मांगने का आरोप

बरेली: बीजेपी में शामिल हुए हिस्ट्रीशीटर पर बिल्डर से रंगदारी मांगने का आरोप

बरेली, अमृत विचार। कुछ ही समय पहले भाजपा में शामिल होने के बाद चर्चा में आए हिस्ट्रीशीटर संदेश कनौजिया पर बहेड़ी क एक बिल्डर ने गंभीर आरोप लगाते हुए आईजी डॉ. राकेश सिंह से शिकायत की है।

आरोप है कि हिस्ट्रीशीटर ने बिल्डर की कंपनी में अपनी पत्नी को जबरन डायरेक्टर बनवा दिया है। इसके साथ रंगदारी मांगी है। रंगदारी न देने पर उसे अपने दफ्तर में बंधक बनाकर जान से मारने और बच्चों का अपहरण करा लेने की धमकी भी दी।

बहेड़ी के गांव खमरिया में रहने वाले बिल्डर प्रवेश कुमार उर्फ राधे की ओर से आईजी को दिए शिकायती पत्र के मुताबिक वह जमीनों की खरीद-फरोख्त भी करते हैं। उन्होंने महानगर के रहने वाले एक युवक के साथ किसानों से उनकी जमीन खरीदने के लिए इकरारनामा किया था और इसकी एवज में 16 लाख रुपये दिए थे। 

आरोप है कि युवक ने उन्हें बगैर बताए यह रकम अपने दोस्त हिस्ट्रीशीटर संदेश कन्नौजिया को दे दी। इसके बाद जमीन के सौदे में टालमटोल करने लगा। उन्होंने रकम वापस मांगी तो संदेश कन्नौजिया ने दबाव बनाकर अपनी पत्नी अरुणा कनौजिया को उनकी कंपनी में जबरन डायरेक्टर बनवा दिया, रकम भी वापस नहीं की।

प्रवेश का आरोप है कि संदेश कनौजिया उनकी जमीनों को नहीं बिकने दे रहा है और उनसे लाखों रुपये की रंगदारी मांगता है। रंगदारी न देने पर उन्हें जान से मारने और उनके दोनों बच्चों का अपहरण करा लेने की भी धमकी देता रहता है। प्रवेश का यह भी आरोप है कि रकम वापस मांगने पर संदेश कनौजिया ने उन्हें सनराइज कॉलोनी स्थित अपने ऑफिस में बुलाकर कई घंटे बंधक बनाए रखा। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की। प्रवेश की शिकायत पर अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।

मेरे ऊपर लगाए जा रहे सभी आरोप निराधार है। पूरे मामले की जांच करा ली जाए। जांच में खुद साफ हो जाएगा कि कौन गलत है और कौन सही। मुझे बेवजह परेशान किया जा रहा है। - संदेश कनौजिया

ये भी पढे़ं- बरेली: गाली-गलौज का विरोध करना महिला को पड़ा भारी, दबंगों ने कीं अश्लील हरकतें...परिवार को पीटा