बदायूं: कूटरचना करके करा लिया जमीन का बैनामा, चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो कोर्ट की शरण में गया था पीड़ित

बदायूं: कूटरचना करके करा लिया जमीन का बैनामा, चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बदायूं, अमृत विचार। तहसील कर्मचारियों से सांठगांठ करके चार लोगों ने एक युवक की जमीन का बैनामा अपने नाम करा लिया। युवक को जानकारी हुई तो उसने रजिस्ट्री कार्यालय से बैनामा की नकल निकलवाई। उसमें लगी रिपोर्ट भी झूठी थीं। शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित कोर्ट की शरण में गया। कोर्ट के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली सहसवान क्षेत्र के गांव भवानीपुर खैरू निवासी मुनब्बर अली ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उनकी व उनके भाई के नाम गांव के गाटा संख्या 304 में .256 हेक्टेयर जमीन है। आरोप है कि गांव निवासी तस्दीक व अतीक अहमद पुत्र सिद्दीक, अहमद अली व मोहम्मद अली पुत्र जहांगीर ने कूटरचित दस्तावेज के आधार पर तहसील कर्मचारियों से सांठगांठ करके जमीन 17 जनवरी 2023 को अपने नाम कर ली। 25 फरवरी 2023 को जमीन पर कब्जा करके जबरिया निर्माण कराने का प्रयास किया। 

कूटरचित दस्तावेज की जानकारी होने पर मुनव्वर अली ने उसी दिन पुलिस को तहरीर दी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उन्होंने रजिस्ट्री कार्यालय से बैनामा की नकल निकलवाई तो उसमें भी हेराफेरी मिली। एसएसपी को शिकायती पत्र भेजा इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते वह मजबूरन कोर्ट की शरण में गए। कोर्ट के आदेश पर तस्दीक, अतीक अहमद, अहमद अली और मोहम्मद अली के खिलाफ धोखाधड़ी और षड्यंत्र करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: बाइक में पेट्रोल डलवाकर भागने की कोशिश, रोकने पर सेल्समैन को मारी टक्कर... दो युवकों पर FIR