Bareilly News: मलेरिया...शहर में पांच इलाके अति संवेदनशील, विभाग चिह्नित क्षेत्रों में करेगा विशेष निगरानी

Bareilly News: मलेरिया...शहर में पांच इलाके अति संवेदनशील, विभाग चिह्नित क्षेत्रों में करेगा विशेष निगरानी

बरेली, अमृत विचार। मलेरिया के मामलों में जिला टॉप पर रहा है। शहर में पांच इलाकों को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। इन स्थानों पर कुछ वर्षों में सबसे ज्यादा मलेरिया के केस सामने आए थे। विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत संवेदनशील क्षेत्रों में निगरानी की जाएगी। 

सीएमओ डॉ. विश्राम सिंह के आदेश पर जिला मलेरिया विभाग ने डेंगू और मलेरिया को लेकर अति संवेदनशील इलाकों की सूची तैयार कर ली है। जहां मच्छरों का आतंक सबसे ज्यादा है।

विभागीय अफसरों के अनुसार शहर के पांच इलाकों में सुभाष नगर, इज्जत नगर, पुराना शहर, सीबीगंज और गंगापुरम में बीते कई वर्षों में सर्वाधिक मलेरिया के मामले सामने आ चुके हैं। इसको लेकर टीमों को संचारी रोगों की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने का आदेश दिया गया है। वहीं, टीमों ने सर्वे भी शुरू कर दिया है। जिले में प्रतिदिन 20 हजार घरों का सर्वे किया जा रहा है।

दस्तक में मिले आठ मलेरिया के नए केस
जिले में जनवरी से मार्च तक मलेरिया के 16 केस सामने आए थे। 10 अप्रैल से अब तक दस्तक अभियान के तहत आठ लोगों में मलेरिया की पुष्टि हुई है। इसमें एक मरीज शहर तो बाकी देहात क्षेत्र के हैं।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: 19 से 21 तक होगी 35वीं प्रादेशिक वार्षिक गाइनी काॅन्फ्रेंस और हैंड्स ऑन कार्यशाला, देश भर से आएंगे पांच सौ डॉक्टर