बांदा: पति-पत्नी ने ठोंकी एक दूसरे के खिलाफ ताल, सपा से दोनों उम्मीदवारों समेत आधा दर्जन प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चे

बांदा: पति-पत्नी ने ठोंकी एक दूसरे के खिलाफ ताल, सपा से दोनों उम्मीदवारों समेत आधा दर्जन प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चे

बांदा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में उस समय कौतूहल व्याप्त हो गया, जब एक ही पार्टी के अधिकार पत्र पर पति-पत्नी ने अपना-अपना नामांकन दाखिल कर दिया। गहमागहमी के बीच सपा के दोनों अधिकृत उम्मीदवारों समेत आधा दर्जन उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी ठोंक दी है। नामांकन कराने वालों में प्रमुख रूप से भाकपा, राष्ट्रीय उदय पार्टी, भागीदारी पार्टी के प्रत्याशी शामिल हैं। 

मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन कराने पहुंचे समाजवादी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार शिवशंकर सिंह पटेल ने अपने समर्थकों के साथ अपना पर्चा दाखिल किया। उनके साथ इंडिया गठबंधन से कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार लालू दुबे, आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता, सपा जिलाध्यक्ष डा.मधुसूदन कुशवाहा के अलावा इशान सिंह लवी, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष शमीम बांदवी, नगर अध्यक्ष पुरषोत्तम गुप्ता और राजेंद्र सिंह शामिल रहे। 

नामांकन दाखिल करने के बाद श्री पटेल ने कहा कि वह भारी बहुमत से चुनाव जीत रहे हैं। शिवशंकर सिंह पटेल के नामांकन के बाद उनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने भी सपा के अधिकार पत्र के साथ अपना पर्चा दाखिल करके कौतूहल व्याप्त कर दिया। एक ही पार्टी से पति-पत्नी का नामांकन होने के बाद लोकसभा क्षेत्र मंे चर्चा का बाजार गरम हो गया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि पति-पत्नी में से एक ही चुनाव लड़ेगा। दोनों का नामांकन एतिहात के तौर पर कराया गया है।

सपा के दोनों उम्मीदवारों के अलावा भागीदारी पार्टी (पी) के पंचा उर्फ पंचम लाल, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से रामचंद्र सरस, राष्ट्र उदय पार्टी से गुलाबचंद्र और निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रभवन ने अपना पर्चा दाखिल करके दावेदारी ठोंकी है। नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में भारी पुलिस बल तैनात रहा और किसी भी प्रत्याशी के साथ निर्धारित संख्या के अलावा किसी अन्य व्यक्ति को अंदर दाखिल नहीं होने दिया गया।

नामांकन स्थल पर जाने से पहले सभी प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की सघन तलाशी ली गई। सभी उम्मीदवारों ने जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल के समक्ष नामांकन दािखल किया। अभी तक चली नामांकन प्रक्रिया के दौरान लोकसभा क्षेत्र से नौ उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी ठोंकी है।

यह भी पढ़ें:-डिंपल यादव का दावा- भाजपा अगर लोकसभा चुनाव जीती तो भारत 15 साल पीछे चला जाएगा