स्वास्थ्य विभाग की स्टेट रैंकिंग पिछड़ा प्रयागराज, सीएमओ ने जताई नाराजगी

स्वास्थ्य विभाग की स्टेट रैंकिंग पिछड़ा प्रयागराज, सीएमओ ने जताई नाराजगी

प्रयागराज, अमृत विचार। स्वास्थ्य विभाग इन दिनों ढीला हो चुका है। अधिकारियों की लापरवाही के चलते प्रयागराज के स्वास्थ्य विभाग की स्टेट रैंकिंग मार्च में 56 वें स्थान पर आ गई है। पिछले दो दिनों से (सीएमओ) मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशु पांडे जिले भर के सीएचसी अधीक्षकों व अन्य जिम्मेदार कर्मचारियों के साथ लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने नाराजगी जताई है। 

एक सप्ताह के अंदर इसमें सुधार किए जाने का कड़ा निर्देश भी जारी किया है।  इस संबंध में 5 से 6 में को फिर एक समीक्षा बैठक बुलाई जाएगी और रैंकिंग में सुधार के लिए किया जा रहे हैं प्रयासों के बारे में जानकारी ली जाएगी। एसीएमओ डॉक्टर एके तिवारी डिप्टी सीएमओ डॉ नवीन गिरी एनएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक विनोद कुमार सिंह ने इसमें सुधार करने के लिए कई जानकारियां दी हैं। 

पिछले 1 साल पहले की रैंकिंग की बात की जाए तो अप्रैल 2023 में प्रयागराज प्रदेश में आठवें स्थान पर रहा है। मई में दसवें और जून में 21 में स्थान पर इसके साथ ही जुलाई में 18 स्थान पर, अगस्त में 9898 और सितंबर 17 वें अक्टूबर में आठवें नवंबर में 12 वें, दिसंबर में 16 वें जनवरी में 29 वें फरवरी में 36 वें मार्च में यह रैंकिंग बहुत ही पीछे पहुंच गई। मार्च 2024 में 56 में स्थान पर प्रयागराज रहा है।

यह भी पढ़ें:-डिंपल यादव का दावा- भाजपा अगर लोकसभा चुनाव जीती तो भारत 15 साल पीछे चला जाएगा