T20 WORLD CUP:पाकिस्तान के मुश्ताक को बांग्लादेश ने बनाया स्पिन कोच, बोले मुश्ताक- बांग्लादेशी टीम खतरनाक किसी को भी हरा सकती है

T20 WORLD CUP:पाकिस्तान के मुश्ताक को बांग्लादेश ने बनाया स्पिन कोच, बोले मुश्ताक- बांग्लादेशी टीम खतरनाक किसी को भी हरा सकती है

ढाका। पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्‍ताक अहमद को टी-20 विश्‍वकप तक बंगलादेश का स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया गया है। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुये कहा कि मुश्‍ताक अगले महीने जिबाब्‍वे के साथ होने वाली टी-20 सीरीज से पहले ढाका में लगने वाले शिविर में पहुंचेंगे। मुश्‍ताक ने कहा, बंगलादेश क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच चुना जाना सम्‍मान की बात है। मैं इस भूमिका की प्रतीक्षा कर रहा हूं और खिलाड़‍ियों को अपना सारा अनुभव देना चाहता हूं क्‍योंकि वह सीखने लायक हैं और मुझे हमेशा लगता है कि यह टीम बहुत खतरनाक टीम है। 

वे किसी को भी हरा सकते हैं क्‍योंकि उनमें क्षमता और कौशल है। मैं उनमें विश्‍वास बढ़ाने का प्रयास करूंगा। मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्‍साहित हूं। मुश्‍ताक, रंगना हेराथ की जगह लेंगे। हेराथ जून 2021 से दो साल तक इस पद पर रहे। मुश्‍ताक प्रमुख कोच चंद्रिका हथुरुसिंघे, सहायक कोच निक पोथास, बल्‍लेबाजी कोच डेविड हेंप और तेज गेंदबाजी कोच आंद्रे एडम्‍स के साथ जुड़ेंगे। मुश्‍ताक का स्पिन गेंदबाजी कोच के तौर पर लंबा करियर रहा है। 

वह 2008 से 2014 के बीच इंग्‍लैंड की पुरुष टीम के साथ रहे। वह 2014 से 2016 और 2020 से 2022 तक पाकिस्‍तान के स्पिन गेंदबाजी कोच के पद पर रहे। वह 1992 विश्‍वकप जीतने वाली पाकिस्‍तान टीम का हिस्‍सा थे। उन्‍होंने अपने करियर में 144 एकदिवसीय और 52 टेस्‍ट खेले। वह काउंटी में भी सक्र‍िय रहे और 1993 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। मुश्‍ताक थोड़े ही समय के लिए टीम से जुड़े हैं लेकिन रिशाद हुसैन जैसे खिलाड़ी अपने करियर में पहली बार इस दिग्‍गज स्पिनर के साथ काम करने को लेकर उत्‍साहित है।

ये भी पढ़ें :- पोंटिंग ने टी20 विश्व कप चयन पर कहा, पंत को भारतीय टीम में जरूर शामिल करूंगा

ताजा समाचार

Unnao News: जनपदी की सीमाओं पर हो रही सघन चेकिंग...वाहनों पर लगे झंडों को उतरवा रही स्टेटिक मजिस्ट्रेट
बरेली: हिंदू युवक से विवाह करना पड़ा भारी, परिवार वाले बने जान के दुश्मन...SSP से लगाई न्याय की गुहार
Banda News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में की बैठक...दिए ये निर्देश
Banda News: दबंगों ने बाउंड्री बनाकर किया सरकारी हैंडपंप पर कब्जा...पानी के लिए लोग परेशान
सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड का हलफनामा, पतंजलि आयुर्वेद-दिव्य फार्मेसी के 14 उत्पादों के लाइसेंस निलंबित 
Farrukhabad News: विवाह समारोह में टेंट लगा रहे टेंट कर्मी की बिजली करंट से मौत...परिजनों में मचा कोहराम