लखनऊ: आप चिंता मत करें, अर्थी को हम देंगे कंधा, चाय विक्रेता की अर्थी को पुलिसकर्मियों ने दिया कंधा

लखनऊ: आप चिंता मत करें, अर्थी को हम देंगे कंधा, चाय विक्रेता की अर्थी को पुलिसकर्मियों ने दिया कंधा

लखनऊ, अमृत विचार। हजरतगंज कोतवाली अंतर्गत नेशनल कॉलेज के सामने फुटपाथ पर पत्नी व दो बच्चों के साथ चाय का ठेला लगाकर जिंदगी गुजार रहे चाय विक्रेता बबलू तिवारी (48) की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। घर की तंगहाली में पति की अन्त्येष्टि करने के लिए चाय विक्रेता की पत्नी ने अपनों से भी मदद मांगी, लेकिन सभी मुंह फेर लिया। जब उसे रास्ता नहीं मिला, तब महिला ने हजरतगंज कोतवाली में फोनकर मदद मांगी। कुछ देर बाद प्रभारी निरीक्षक टीम के साथ नेशनल कॉलेज के पास पहुंचे और अर्थी को कंधा देकर अंतिम संस्कार के लिए बैकुण्ठ धाम ले गए।

मूलरूप से गोंडा जनपद के खमरौली निवासी बबूल तिवारी पत्नी सपना और बेटी आंचल व बेटे विश्वजीत के साथ नेशनल कॉलेज के पास चाय का ठेला लगाता था। मंगलवार की सुबह हार्ट अटैक आने से बबलू की मौत हो गई। पत्नी सपना ने बताया कि शहर में ऐसा कोई नहीं था, जिससे वह मदद मांग सके। उसे कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था। घर की तंगहाली में पति की अन्त्येष्टि कैसे होगी? कौन अर्थी को कंधा देगा? इन बातें सपना को परेशान कर रही थी।

इसी बीच थाने में तैनात सिपाही अभि सिंह को सपना ने पूरी बात बताई। प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह को महिला का दुख पता चला, तो वह फौरन मौके पर पहुंच गए। चाय विक्रेता के परिवार को ढांढस बंधाते कहा कि आप चिंता मत करें, अर्थी को हम कंधा देंगे। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने अर्थी को कंधा देकर अंतिम संस्कार के लिए बैकुण्ठ धाम ले गए। शव यात्रा में प्रभारी निरीक्षक के अलावा दरोगा अभिषेक तिवारी, आलोक सिपाही राजकुमार और अभि सिंह शामिल थे।

यह भी पढ़ें:-UPSC Result: अनूप 293 वीं और रूपम ने 725 वीं रैंक लाकर बढ़ाया बेल्हा का मान, शिवम को मिला 637 वीं रैंक