Lok Sabha Election 2024: बरेली और आंवला के सपा प्रत्याशियों ने किया नामांकन, कई कांग्रेसी भी रहे मौजूद

Lok Sabha Election 2024: बरेली और आंवला के सपा प्रत्याशियों ने किया नामांकन, कई कांग्रेसी भी रहे मौजूद

बरेली, अमृत विचार। बरेली से सपा के प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन और आंवला के प्रत्याशी नीरज मौर्य ने भी मंगलवार को इंडिया गठबंधन की ओर से नामांकन पत्र दाखिल कर दिए।

ऐरन ने नामांकन पत्र का एक सेट दाखिल किया। वह दूसरा सेट दाखिल करने पहुंचे, तब तक तीन बज चुके थे। नीरज मौर्य ने नामांकन पत्र के तीन सेट दाखिल किए हैं। दोनों प्रत्याशियों के नामांकन में सपा के साथ कांग्रेस के भी तमाम नेता शामिल हुए।

प्रवीण सिंह ऐरन के समर्थक सुबह नेहरू युवा केंद्र में इकट्ठे हुए। करीब 10:45 बजे ऐरन यहां से निकलकर ऑफिसर्स हॉस्टल के पास पहुंचे, यहीं सपा के दूसरे नेता भी इकट्ठे हुए।

यहां से वह सपा जिलाध्यक्ष शिवचरन कश्यप, लोकसभा क्षेत्र प्रभारी संजीव यादव, महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी समेत कई और नेताओं के साथ वकीलों से जनसंपर्क करते हुए कलेक्ट्रेट की ओर बढ़े। रास्ते में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला, जिलाध्यक्ष अशफाक सकलैनी और सपा विधायक अताउर रहमान भी जुलूस में शामिल हो गए। कलेक्ट्रेट गेट से 20 मीटर पहले पुलिस ने सभी को रोक दिया।

इसी बीच आंवला प्रत्याशी नीरज मौर्य भी अपने समर्थकों के साथ तहसील गेट की तरफ से नामांकन कराने पहुंचे। उनके साथ पूर्व राज्यसभा सदस्य वीरपाल सिंह यादव, पूर्व विधायक आरके शर्मा, विजयपाल और शेखूपुर के विधायक आशीष यादव पहुंचे थे। कलेक्ट्रेट गेट से दोनों प्रत्याशी अपने-अपने प्रस्तावकों और वकील समेत एक साथ अंदर प्रवेश किया। नीरज मौर्य के साथ पांच और लोग आए थे जबकि नामांकन के लिए प्रत्याशी के साथ चार लोगों को ही जाने की अनुमति है। इस पर पूर्व राज्यसभा सांसद वीरपाल सिंह खुद ही बाहर रुक गए।

दूसरी बार साइकिल चलाकर पहुंचे नीरज मौर्य, खुली जीप में ऐरन
ऐरन नामांकन कराने डीएम कक्ष में पहुंचे तो वहां भारत जोड़ो पार्टी के प्रत्याशी नामांकन करा रहे थे। इंतजार करना पड़ा तो ऐरन बाहर चले आए। नामांकन कक्ष खाली होने के बाद ऐरन ने 12.08 बजे नामांकन कराया जबकि नीरज मौर्य ने 11:45 बजे ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया ।

दोनों प्रत्याशी बाहर निकलकर फिर नेहरू युवा केंद्र पहुंचे। दोपहर ढाई बजे दोनों दूसरा सेट दाखिल करने फिर निकले। आंवला प्रत्याशी साइकिल चलाते हुए आफिसर्स हॉस्टल वाले रास्ते से कलेक्ट्रेट पहुंचे तो जीप पर सवार ऐरन के पीछे समर्थकों का लंबा जुलूस था। सर्किट हाउस चौराहा, चौकी चौराहा और दामोदर स्वरूप पार्क होते हुए इस जुलूस को कलेक्ट्रेट पहुंचने में काफी वक्त लगा। तीन बज जाने की वजह से वह दूसरा सेट दाखिल नहीं कर सके। इस बीच आंवला प्रत्याशी नीरज मौर्य ने दो और सेट दाखिल कर दिए।

समर्थकों के बीच से अचानक भागे ऐरन तो मची हलचल
पहली बार नामांकन के लिए जाने से पहले प्रवीण सिंह ऐरन अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ नेहरू युवा केंद्र में मौजूद थे। काफी देर तक वह यहां लोगों से मिलते रहे लेकिन करीब 10:45 बजे अचानक गेट की तरफ दौड़ लगा दी। इस पर समर्थकों में हलचल मच गई। मंच पर बैठे सपा नेताओं के साथ समर्थक भी उनके पीछे दौड़ पड़े। बाद में पता चला कि ऐरन नामांकन के लिए निकल रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: चैत्र नवरात्रि के दुर्गा अष्टमी पर भक्तों ने कराया कन्याओं को भोजन, दिया उपहार