सुलतानपुर: दहेज के लिए विवाहिता को पीटकर घर से निकाला, सदमे से पिता की मौत

तहरीर पर पुलिस ने पति व ससुरालीजनों पर दर्ज किया मुकदमा

सुलतानपुर: दहेज के लिए विवाहिता को पीटकर घर से निकाला, सदमे से पिता की मौत

मोतिगरपुर/सुलतानपुर, अमृत विचार। बड़े अरमानों के साथ पिता ने दान दहेज देते हुए बेटी की शादी की। वहीं पति व ससुरालीजनों ने कम दहेज की बात कहते हुए नवविवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। जिसकी सूचना पुत्री ने अपने पिता को दी बेटी के ससुराल गए पिता बेटी को घर ले आए, लेकिन उन्हें ऐसा सदमा पहुंचा कि हार्ट अटैक से मौत हो गई। 

पिता की मौत के कुछ दिन बाद जब विवाहिता ने पति को फोन कर ले जाने के लिए कहा तो गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी। युवती की तहरीर पर पुलिस पति सहित अन्य पर केस दर्ज कर लिया है। जिले के मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के मीरपुर सरैया निवासी सुरेन्द्र सिंह की पुत्री प्रियंका सिंह ने थाने पर तहरीर दी है। 

उसने बताया कि 13 दिसंबर 2022 को उसकी शादी अयोध्या जिले के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र के चकजंगली पलिया गांव निवासी पुष्पेंद्र सिंह से हुई थी। शादी के बाद से ही उसके पति पुष्पेंद्र अपने परिवार के साथ कम दहेज को लेकर मारने पीटने लगे, जबकि उसके पिता ने शादी में 25 लाख नगद व अन्य सारे सामान दिए थे। 

आरोप है कि पति, सास, जेठानी, ननद व अन्य लोग एक राय होकर मार पीट घर से निकाल दिया। थोड़ी देर बाद जब वह घर के अंदर गई तो जेठ ने कहा कि तुम चली जाओ नहीं तो जलाकर मार देंगे। डरी सहमी युवती ने अपने पिता को फोन कर सारी बात बताई। 

सूचना पर पहुंचे पिता सुरेन्द्र सिंह उसे लेकर मायके चले आए, लेकिन उन्हें इस बात का इतना सदमा पहुंचा कि हार्ट अटैक आ गया। 27 मार्च 2023 को उनकी मौत हो गई। पिता के मौत के कुछ माह बाद जब प्रियंका ने पति को फोन कर ले जाने को कहा तो गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए फोन काट दिया। मोतिगरपुर थानाध्यक्ष ज्ञान चंद शुक्ला ने बताया कि युवती की तहरीर पर पति, सास, जेठ, जेठानी, ननद व अन्य के खिलाफ दहेज प्रथा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: होमवर्क पूरा न होने पर शिक्षिका ने छात्रा से लगवाईं 800 उठक-बैठक, छड़ी से पीटा, पैरों में आई सूजन, डीएम से शिकायत

ताजा समाचार

Lok Sabha Election: जालौन में नई नवेली दुल्हन को लेकर दूल्हा पहुंचा मतदान केंद्र, अधिकारियों ने किया नवदंपति का स्वागत
LIVE UP Lok Sabha Phase 5 Election: बुंदेलखंड की इन सीटों पर वोटिंग जारी... फतेहपुर में साध्वी निरंजन ज्योति ने सपाइयों पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप
मुरादाबाद : वेश्यावृत्ति को तैयार नहीं हुई तो आठवीं पत्नी को भी घर से निकाला, मुंह में तेजाब डालने की दी धमकी
Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में महिला के लगी गोली...मौत, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
शाहजहांपुर: वकीलों के प्रदर्शन के बाद एक हमलावर गिरफ्तार, छह फरार
बदायूं: डीसीएम की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार किसान की मौत, परिजनों में कोहराम