हल्द्वानी: बनभूलपुरा हिंसा : फईम की मौत पर हत्या का मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी: बनभूलपुरा हिंसा : फईम की मौत पर हत्या का मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी, अमृत विचार। बनभूलपुरा हिंसा के दौरान मारे फईम के मामले में अब दोबारा जांच होगी। इस मामले में बनभूलपुरा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फईम की हत्या का आरोप उसे के पड़ोसियों पर हैं। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज कर नए सिरे से जांच की जा रही है। 

मामला 8 फरवरी को बनभूलपुरा में हुई हिंसा से जुड़ा है। इसमें गांधीनगर बनभूलपुरा निवासी फईम की मौत हो गयी थी। मृतक के भाई परवेज ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि उसके भाई की मौत हिंसा में नहीं बल्कि उसके आधा दर्जन से अधिक पड़ोसियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

कहा, इस साजिश में हत्यारोपी का बेटा, उसके परिवार व अन्य लोग शामिल हैं। घटना के दिन मुख्य आरोपी अपने साथियों के साथ घर के बाहर एकत्र हुए और उनके वाहनों को आग लगा दी। जब फईम ने उसका विरोध किया तो पड़ोसी ने गोली मार दी। घायल फईम को तत्काल नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपियों पर इस बीच घर में घुसकर सामान लूटा।

मामले में अदालत ने पुलिस को अज्ञात के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जांच के निर्देश दिये। साथ ही कहा, यदि आरोपियों के खिलाफ तथ्य पाये जाते हैं तो उन्हें मामले में नामजद किया जाए। नैनीताल के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बनभूलपुरा थाना प्रभारी को जांच के बाद रिपोर्ट अदालत में पेश करने को कहा है। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

ताजा समाचार

मेट्रो ट्रेन में केजरीवाल को ‘धमकी’ देने वाले भित्तिचित्र,आप ने भाजपा का हाथ होने का लगाया आरोप
UP voting: उत्तर प्रदेश में 14 लोकसभा सीट पर तीन बजे तक 47 प्रतिशत से अधिक मतदान, भीषण गर्मी के बीच बाहर निकल रहे मतदाता  
गुजरात पुलिस ने इस्लामिक स्टेट के चार आतंकवादियों को किया गिरफ्तार
Auraiya News: हमलावरों ने मां-बेटे पर धारदार हथियार से किया हमला...हालत गंभीर होने पर आगरा रेफर
Lok Sabha Election 2024: बांदा में विधायक रामकेश निषाद समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट...नसीमुद्दीन सिद्दीकी बोले- 4 जून को मुझे मिलेगी बधाई
छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा: पिकअप वाहन खाई में गिरी, 15 लोगों की मौत, आठ घायल